अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

जाहिद ने आर्यन बनकर हिंदू युवती को प्रेमजाल में फंसाया, गिरफ्तार

यूपी के अलीगढ़ में लव जिहाद का मामला सामने आया है, जहां मुस्लिम युवक ने हिंदू बनकर इंस्टाग्राम पर पहले लड़की से दोस्ती की और फिर उसके परिजनों को नशीली दवा खिलाने के बाद बेहोश कर लड़की को भगाने की फिराक में था, लेकिन इसी बीच पड़ोसियों को युवक पर शक हो गया और उन्होंने पुलिस को पकड़कर उनके हवाले कर दिया. पकड़ा गया आरोपी है मेरठ का रहने वाला है. इस खबर के सामने आने के बाद हिंदू संगठनों ने जमकर हंगामा किया.

इस मामले में जानकारी देते हुए लड़की की बड़ी बहन ने कहा कि वो मेरी बहन को भगाकर ले जाने की फिराक में था. मैं काम पर जाती हूं. इस बीच उसने मेरे बच्चों को नशीली दवा खिलाकर सुला दिया और बच्चों से कहा कि जहां चाहो वहां जाओ. आरोपी लड़का मेरठ का रहने वाले हैं. बहन की इंस्टाग्राम पर इस लड़के से दोस्ती हुई थी. उसने पहले अपनी पहचान छुपाई थी और हिन्दू बनकर उससे बात करता था. इस मामले में गांधी पार्क पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है.

हिन्दू संगठनों ने किया हंगामा

मामला दो संप्रदायों से जुड़ा होने के बाद इस पर बवाल भी बढ़ गया है. इस घटना के विरोध में हिन्दू संगठन भी सामने आए और उन्होंने जमकर हंगामा किया. हिंदूवादी नेता सुमित गुप्ता ने कहा कि आरोपी लड़के ने आदित्य नाम से इंस्टाग्राम पर आईडी बना रखी थी. मालूम पड़ा है कि उसका असली नाम जैद है और वो मुस्लिम है. आरोपी परिवार को नसीली दवाई देकर सुलाना चाहता था और लड़की को बहला-फुसला कर साथ ले जाना चाहता था. इस मामले में सीओ साहब से बात हो गई है, उचित कार्रवाई की जाएगी. हमारी बहन-बेटियों के खिलाफ इस तरह के मामलों पर रोक लगनी चाहिए.

नाम बदलकर की लड़की से दोस्ती

एएसपी पुनीत द्विवेदी ने बताया कि आज थाना गांधी पार्क से सूचना प्राप्त हुई कि एक युवक ने सोशल मीडिया पर अपना नाम और पहचान बदलकर लड़की से दोस्ती की और शादी का झांसा देकर उसको ले जा रहा था. इसकी सूचना मिलने पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. लड़की को सकुशल बरामद किया गया है और परिजनों की तहरीर के आधार पर अभियोग पंजीकृत कर वैज्ञानिक कार्रवाई प्रचलित है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button