अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

धोखे से शादी करने वाले दूल्हे को परिवार वालों ने बनाया बंधक, कुछ देर बाद हुआ गिरफ्तार

एटा: उत्तर प्रदेश के एटा जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां बुलंदशहर से आई एक बारात को लड़की वालों ने बंधक बना लिया. शादी समारोह में पुलिस भी पहुंच गई और दूल्हे को गिरफ्तार कर लिया. दरअसल, जयमाल के ठीक बाद दूल्हे की पोल खुल गई. लड़की वालों को यह पता चला कि दूल्हा पहले से शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं. इस पर दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दिया. इतना ही नहीं लड़की वालों ने सभी बारातियों को बंधक बना लिया और पुलिस बुला ली. पुलिस को देख समारोह में सनसनी फैल गई. पुलिस ने दूल्हे को गिरफ्तार कर लिया.

मामला एटा कोतवाली देहात क्षेत्र के अंतर्गत रिसॉर्ट दखवानी का है. यहां बुलंदशहर थाना स्याना के गांव हरनाम सिंह निवासी कपिल कुमार 15 मार्च को बारात लेकर पहुंचा था. धूमधाम से बारात बैंड बाजों के साथ पहुंची. बारातियों ने जमकर दावत का आनंद लिया. जयमाल का कार्यक्रम होने के बाद ही अचानक समारोह में आए कुछ लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. शोर मचाने वाले लोग कोई और नहीं, बल्कि दूल्हे की पहली पत्नी के भाई थे.

उन लोगों ने दुल्हन पक्ष के लोगों को दूल्हे की हकीकत बताई, तो सभी दंग रह गए. मामला खुला तो दुल्हन के परिजनों ने पुलिस को बुला ली. इसके बाद लड़की पक्ष के लोगों ने शादी में खर्च किए 15 लाख रुपये की डिमांड रख दी. पुलिस की मौजूदगी और हंगामे को देख बाराती वहां से एक-एक कर चलते बने. पुलिस कपिल और उसके पिता बाबूराम को पकड़कर थाने ले गई. पुलिस ने दुल्हन के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. उसके बाद पुलिस ने धोखे से दूसरी शादी करने की तैयारी कर रहे दूल्हे को जेल भेज दिया है.

एएसपी धनंजय सिंह कुशवाह ने बताया कि कपिल यादव नाम का युवक जो बुलंदशहर के थाना श्याना का रहने वाला है, उसके द्वारा चोरी छिपे दूसरी शादी की जा रही थी, पीड़िता के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है, विवेचनात्मक कार्रवाई की जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button