खेलमनोरंजन

इंग्‍लैंड ने रिकॉर्ड्स का अंबार लगाते हुए वेस्‍टइंडीज को चौथा T20I में धोया, सीरीज बना दी बेहद रोमांचक

इंग्लैंड की टीम के ओपनर फिलिप साल्ट ने आईपीएल ऑक्शन 2024 से कुछ दिन पहले टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक ठोका था, लेकिन उनको कोई खरीदार नहीं मिला। ऑक्शन के कुछ ही घंटे बाद उन्होंने एक और शतक ठोक दिया। लगातार दो टी20आई शतक ठोककर उन्होंने धमाल मचाया और इंग्लैंड ने एक रिकॉर्ड भी बना दिया। इंग्लैंड की टीम ने अपने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाकर मुकाबला जीता।

त्रिनिदाद में खेले गए पांच मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मुकाबले में इंग्लैंड ने बड़ी जीत हासिल की। इंग्लैंड ने इस मैच को 75 रनों के अंतर से जीता। इंग्लैंड ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास का अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाया। इंग्लिश टीम ने फिलिप साल्ट के शतक और कप्तान जोस बटलर और लियाम लिविंगस्टोन के अर्धशतकों के दम पर 3 विकेट पर 267 रन बनाए। ये टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का पांचवां सबसे बड़ा स्कोर था।

इंग्लैंड की टीम ने अब इस सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है। इस तरह अब आखिरी मैच फाइनल की तरह होगा, जो टीम वह मैच जीतेगी, वह सीरीज 3-2 से अपने नाम कर लेगी। साल्ट ने इस मैच में 57 गेंदों में 7 चौके और 10 छक्कों की मदद से 119 रनों की पारी खेली, जबकि बटलर ने 29 गेंदों में 55 रन बनाए। लिविंगस्टोन ने 21 गेंदों में ताबड़तोड़ 54 रनों की पारी खेली। वहीं, वेस्टइंडीज की टीम 192 रन बनाकर ढेर हो गई।

वेस्टइंडीज की टीम ने विशाल लक्ष्य का पीछा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी, क्योंकि आखिरी के 5 ओवरों में टीम को जीत के लिए 75 रन चाहिए थे। अगर टीम के पास विकेट होते तो मैच रोमांचक हो सकता था, लेकिन विकेट गिरते चले गए और टीम 15.3 ओवर में 192 रन बनाकर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज के लिए आंद्रे रसेल ने 25 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली थी। इंग्लैंड की ओर से रीस टॉप्ली ने 3 विकेट चटकाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button