अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

बेटे को खि‍लाई नींद की गोली… पत्नी के हाथ-पैर बांधकर चाकू से रेत द‍िया गला, लखनऊ में फिजियोथेरेपिस्ट क्‍यों बना हत्‍यारा?

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के थाना ठाकुरगंज छेत्र से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक पति ने अपनी ही पत्नी को 18 बार चाकू गोदकर उसकी निर्मम हत्या कर दी. दरअसल, पति-पत्नी में अक्सर विवाद होता रहता था. कभी पैसों को लेकर तो कभी एक दूसरे पर अवैध संबंधों के शक में. पति शराब पीने और जुआ खेलने का आदि था. अक्सर जुआ खेलने के लिए पत्नी से पैसे मांगता था. जब पैसे न मिलते तो लड़ाई झगड़ा करता.

डीसीपी वेस्ट राहुल राज ने बताया कि ठाकुरगंज थाने में अमन साहू नामक युवक ने FIR दर्ज करवाई. बताया कि उसके जीजा ने उसकी बहन की हत्या कर दी है. पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की. लेकिन वो नहीं मिला. फिर पुलिस ने डॉग स्क्वायड से लेकर फोरेंसिक टीम, फील्ड यूनिट टीम और सर्विलांस टीम से मदद ली. पता चला कि आरोपी कृष्णानगर में छिपा बैठा है. उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया.

आरोपी पति ने बताया कि उसने पूरी प्लानिंग से हत्याकांड को अंजाम दिया था. उसके दो बेटे हैं. जिनमें से बड़ा बेटा गूंगा और बहरा है. आरोपी के मुताबिक, हत्या वाले दिन उसका छोटा बेटा स्कूल गया हुआ था. जबकि, बड़ा बेटा घर में ही था. उस दिन उसने पत्नी से पैसे मांगे तो दोनों के बीच लड़ाई शुरू हो गई. गुस्से में आकर उसने पत्नी के हाथ और पैर बांध दिए. फिर 18 बार चाकू गोदकर उसकी हत्या कर डाली. पत्नी चीखती चिल्लाती रही. लेकिन बड़ा बेटा गूंगा और बहरा था. जिस कारण उसे चीख सुनाई नहीं दी.

फिर कहीं वो पकड़ा ना जाए इसलिए उसने बड़े बेटे को नशीला पदार्थ दे दिया. जिससे वो बेहोश हो गया. फिर वो छोटे बेटे को लेने स्कूल गया. रास्ते में उसने छोटे बेटे को भी नशीली दवा पिला दी. इससे वो भी बेहोश हो गया. आरोपी ने बताया कि मौके का फायदा उठाकर फिर वो वहां से भाग गया. पुलिस से बचने के लिए पहले वो कोलकाता गया. फिर कुछ दिन बाद बनारस भी रहा. उसके बाद वो कृष्णानगर आ गया.

जानकारी के मुताबिक, छोटे बेटे को जब होश आया तो उसने मां की लाश देखते ही चीख पुकार मचानी शुरू कर दी. मामा को फोन करके पूरी बात बताई. जिसके बाद मामा ने ही थाने में जाकर FIR दर्ज करवाई. पुलिस गिरफ्त में आने के बाद आरोपी ने अपना जुर्म कबूल लिया है. उसे बुधवार के दिन कोर्ट में पेश किया जाएगा. मामले में आगामी कार्रवाई जारी है. बता दें कि हत्यारा पति पेशे से फिजियोथैरेपिस्ट है और एमआर का भी काम करता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button