ग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआर

मिलावटी मिठाई एवं अन्य खाद्य पदार्थों की जांच के लिए करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने सौपा ज्ञापन

– रक्षाबंधन जैसे पवित्र त्यौहार के साथ अन्य कई त्यौहार का समय आ चुका है इन त्योहारों पर शहर एवं ग्रामीण परिवेश के लोग मिठाई एवं अन्य खाद्य पदार्थो को उपहार के रूप में देकर त्यौहार मनाते हैं वहीं गौतम बुद्ध नगर के नोएडा ग्रेटर नोएडा वेस्ट ग्रेटर नोएडा शहर के साथ-साथ दादरी दनकौर बिलासपुर रबूपुरा जेवर आदि शहरों-कस्बों में मिलावटी मिठाई एवं अन्य घटिया सामग्री से बने खाद्य पदार्थ बाजार में बिक रहे हैं। जिसके संबंध में सोमवार को करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने उप जिलाधिकारी भैरपाल सिंह को ज्ञापन सौंपकर नामी प्रतिष्ठानों सहित सभी दुकानों की जांच कर कार्यवाही की मांग की।
करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक सदस्य आलोक नागर व प्रदेश महासचिव मा.दिनेश नागर ने बताया कि रक्षाबंधन व आगामी त्यौहारो पर शहर के कई नामी प्रतिष्ठानों सहित मॉलों में भी बड़े प्रतिष्ठित प्रतिष्ठान दबा के घटिया किस्म की मिठाई बेच रहे हैं। बाजार में बड़े स्तर पर नकली दूध खोया घी पनीर आदि दूध से संबंधित खाद्य पदार्थ नकली एवं पाउडर से बनाकर बेचे जा रहे हैं। जिनका उपयोग त्यौहार के समय विभिन्न प्रकार की मिठाइयों में प्रयोग किया जा रहा है। आलोक नागर ने बताया कि पाउडर एवं सिंथेटिक दूध से बनी मिठाइयां लोगों के शरीर में स्लो प्वाइजन का कार्य कर रही हैं आए दिन नकली एवं घटिया किस्म के घी दूध पनीर एवं खोया से बनी मिठाइयां खाने से लोगों की जान पर आफत बन आती है। फूड प्वाइजनिंग हो जाता है। कई बार मिलावट मिठाई खाने से व्यक्ति की किडनी लीवर तक पूर्णता है खराब हो जाते हैं। गौतम बुध नगर में मिलावटखोरों का जोरो से कारोबार फल फूल रहा है। दिनेश नागर ने बताया कि इसी संबंध में आज उपजिलाधिकारी भैरोपाल सिंह को ज्ञापन सौंपकर रक्षाबंधन एवं अन्य त्योहारों पर गौतम बुध नगर के खाद्य विभाग को दिशा निर्देशित करने की मांग करते हुए सभी कस्बों,शहरों मालों में स्थित मिठाई के प्रतिष्ठित व नामचीन प्रतिष्ठानों की जांच कर दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की मांग की।
इस दौरान बलराज हूंण, दिनेश नागर, रोहतास नागर, अनिल भाटी, यतेंद्र नागर, जगदीश सूबेदार, मनोज, सुबोध नागर , राकेश, मोहित आदि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button