राष्ट्रीय

असम पुलिस ने बरामद किया 5 करोड़ रुपये का ड्रग, तीन आरोपी गिरफ्तार; जांच में जुटी टीम

नगांव: पुलिस ने शुक्रवार को असम के नगांव शहर में लगभग 5 करोड़ रुपये मूल्य की बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित ड्रग्स बरामद कीं और तीन लोगों को गिरफ्तार किया. एक गुप्त सूचना के आधार पर नगांव जिला पुलिस की एक टीम ने शहर के क्रिश्चियनबस्ती इलाके में एक अभियान चलाया और 800 ग्राम से अधिक हेरोइन बरामद की.

नगांव जिले के पुलिस अधीक्षक नबनीत महंत ने कहा, ‘हमने गुप्त सूचना के आधार पर क्रिश्चियनबस्ती इलाके में ऑपरेशन शुरू किया. इस दौरान तीन व्यक्तियों से लगभग 800 ग्राम संदिग्ध हेरोइन के 60 डिब्बे बरामद कर इसे जब्त किए.’ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘जब्त किए गए ड्रग्स का बाजार मूल्य लगभग 5 करोड़ रुपये आंका गया है.

गिरफ्तार व्यक्ति ड्रग्स को दीमापुर से नागांव ले जा रहे थे. गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान चानू शेख, गुलज़ार हुसैन और निज़ामुद्दीन के रूप में हुई. आगे की जांच चल रही है. इससे पहले गुरुवार को असम पुलिस ने राज्य के करीमगंज जिले में बड़ी मात्रा में गांजा जब्त किया और छह लोगों को गिरफ्तार किया. करीमगंज जिला पुलिस के अनुसार, मादक विरोधी अभियान में नीलमबाजार पुलिस स्टेशन की एक टीम ने करीमगंज जिले के नीलमबाजार स्टेशन रोड पर 33.5 किलोग्राम गांजा जब्त किया.

इससे पहले जून में असम के गुवाहाटी और कामरूप जिले में ड्रग्स रेकैट का भंडाफोड़ किया गया था. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने छानबीन में आरोपियों के पास से 18 करोड़ रुपये मूल्य के ड्रग्स जब्त किए थे. असम पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के जवानों ने कामरूप पुलिस के साथ मिलकर दो तस्करों के वाहन का पीछा किया और उसे पकड़ लिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button