राष्ट्रीय

पेरिस-बेंगलुरु फ्लाइट में अचानक इमरजेंसी गेट खोलने लगा पैसेंजर, पुलिस ने हिरासत में लिया

बीच हवा में फ्लाइट का इमरजेंसी गेट खोलने के आरोप में बेंगलुरु पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान आंध्र प्रदेश के राजमुंदरी के रहने वाले वेंकट मोहित पथिपति के रूप में हुई है। आरोपी एक तकनीकी विशेषज्ञ है और अमेरिका में रहता है। रिपोर्ट के मुताबिक, जब फ्लाइट हवा में थी उसी वक्त आरोपी ने इमरजेंसी गेट खोलने की कोशिश की। यह घटना फ्रांस की राजधानी पेरिस से बेंगलुरु आ रही फ्लाइट में हुई।

रिपोर्ट में कहा गया है कि आंध्र प्रदेश के इस शख्स ने 15 और 16 जुलाई की मध्यरात्रि को पेरिस से बेंगलुरु के लिए उड़ान भर रहे विमान में यह हरकत की जिसके बाद बेंगलुरु पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। टाइम्स ऑफ इंडिया (टीओआई) ने एक रिपोर्ट में कहा कि वेंकट मोहित पथिपति एयर फ्रांस की फ्लाइट से बेंगलुरु में एक रिश्तेदार से मिलने जा रहा था। विमान के बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईए) पर उतरने के तुरंत बाद, क्रू मेंबर्स पुलिस के पास पहुंचा और पथिपति को हिरासत में लेने का अनुरोध किया।

घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए, आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह इमरजेंसी गेट के “फंक्शन” जांच रहा था। आरोपी कथित तौर पर एक अमेरिकी किराना कंपनी के लिए डेटा इंजीनियर के रूप में काम करता है। जमानत पर रिहा होने से पहले उसे विमान नियम-1937 और आईपीसी 336 (दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने वाला अधिनियम) के तहत केआईए में गिरफ्तार किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button