अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

देवरिया हत्याकांड में एक और बड़ा एक्शन, सरकारी जमीन पर बने प्रेमचंद यादव के मकानों पर शासन का नोटिस

देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया में हुए हत्याकांड ने पूरे देश को दहला दिया था. इस मामले मे पुलिस और प्रशासन की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है. बीते दिनों राजस्व विभाग की टीम प्रेमचंद्र यादव की जमीन की पैमाइश करने पहुंची थी. शुक्रवार को राजस्व विभाग की टीम ने प्रेमचंद्र यादव के घर पर बेदखली का नोटिस चस्पा किया है. बताया जा रहा है कि प्रेमचंद्र यादव का घर सरकारी जमीन पर बना है. इसके साथ ही प्रेमचंद यादव के दो अन्य करीबियों के मकानों पर नोटिस चस्पा किया गया है.

देवरिया हत्याकांड मामले में शुक्रवार को आरोपी राम भवन यादव के घर पर नोटिस चस्पा कर दिया गया है. नोटिस का जवाब देने के लिए सात अक्टूबर तक की मोहलत दी गई है. रामभवन के साथ-साथ अन्य दो व्यक्तियों गोरख यादव और परमहंस यादव को भी नोटिस जारी किया गया है. प्रशासन की इस कार्रवाई से जिले में हड़कंप मचा हुआ है. आसपास के इलाके के लोग इसको लेकर बातें कर रहे हैं. बता दें कि देवरिया हत्याकांड में एसडीएम, सीओ और तहसीलदार समेत 15 अधिकारियों पर गाज गिरी थी. काम में लापरवाही बरतने पर राजस्व विभाग के अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था.

बताया जा रहा है यहां सत्यप्रकाश दुबे और पूर्व जिला पंचायत सदस्या रामचंद्र यादव के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. दोनों पक्षों के बीच चल रहा विवाद कचहरी तक पहुंच गया था. बीते दिनों रामचंद्र यादव का शव मिलने के बाद परिजनों ने सत्यप्रकाश दुबे के घर पर हमला कर दिया था. प्रेमचंद यादव के पक्ष के लोगों ने सत्यप्रकाश के परिवार पर धारदार हथियार से हमला कर गोलियां मार दी थी. इस घटना में छह लोगों की जान गई थी. इसमें सत्यप्रकाश दुबे, उनकी पत्नी, दो बेटियां और एक बेटे की हत्या कर दी गई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button