अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

सिपाही की मौत के बाद एक्शन, फायरिंग करने वाले हिस्ट्रीशीटर के घर पर चलेगा बुलडोजर?

कन्नौज में विशुनगढ़ थानाक्षेत्र के धरनीधरपुर नगरिया गांव में सोमवार को वारंट लेकर पहुंची पुलिस टीम पर पूर्व प्रधानपति ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। आसपास के कई गांवों तक गोलियों की गड़गड़ाहट से लोग सहम गए। घर के अंदर से फायरिंग कर रहे हिस्ट्रीशीटर को टीम जब तक जवाब देती एक सिपाही गोली लगने से घायल हो गया। आनन फानन उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां से डॉक्टरों ने उसे कानपुर रेफर कर दिया। एसपी समेत तमाम अफसर मौके पर पहुंचे और बदमाश के घर को 300 मीटर की दूरी से घेर लिया है। अभी भी दोनों ओर से फायरिंग जारी है। महज चार घंटे में आरोपित 30 राउंड गोलियां चला चुका है। पुलिस के साथ बुलडोजर भी पहुंचा है।

धरनीधरपुर नगरिया की पूर्व प्रधान श्यामादेवी के हिस्ट्रीशीटर पति अशोक कुमार उर्फ मुन्ना यादव के खिलाफ छिबरामऊ कोतवाली समेत कई थानों में मुकदमे हैं। सोमवार शाम करीब चार बजे छिबरामऊ कोतवाली और विशुनगढ़ थाने की पुलिस हिस्ट्रीशीटर के घर वारंट तामील कराने पहुंची। पुलिस दरवाजा खुलवाने की कोशि़श कर ही रही थी कि तभी घर के अंदर से अचानक फायरिंग शुरू हो गई। पुलिसकर्मी इधर-उधर भागे, लेकिन एक गोली विशुनगढ़ में तैनात सिपाही सचिन राठी के पैर में जा लगी। खून से लथपथ सिपाही को सौ शैय्या अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर देख उसे कानपुर रेफर कर दिया गया।

सूचना मिलते ही एसपी अमित कुमार आनंद, एएसपी डॉ. संसार सिंह, सीओ सदर डॉ. प्रियंका बाजपेई के साथ कई थानों की फोर्स पहुंची और बदमाश के घर को चारों ओर से घेर लिया। उसे सरेंडर के लिए कहा गया, लेकिन फिर भी उसने फायरिंग जारी रखी। रात आठ बजे तक दोनों ओर से फायरिंग जारी रही। पुलिस ने ग्रामीणों को आसपास न आने के लिए चेताया है।

खेत के बीचोबीच सीसीटीवी से लैस आलीशान मकान

हिस्ट्रीशीटर अशोक ने गांव के बाहर खेत में आलिशान मकान बना रखा है, जिसमें चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। आशंका है कि घर के अंदर से वह सारी गतिविधियां देख रहा है। पुलिस की मानें तो जिस तरफ भी टीम का मूवमेंट होता है, वह उसी तरफ गोली चला रहा है।

क्षेत्र में दबदबा, पत्नी को बनाया प्रधान

मुन्ना यादव का क्षेत्र में इतना दबदबा है कि उसके खिलाफ कोई मुंह खोलने की हिम्मत नहीं करता। इस चुनाव से पहले उसने दबंगई के बल पर पत्नी को ग्राम प्रधान बनवाया। राजनीति में भी उसकी काफी दखल है, इसके चलते तमाम मुकदमो के बाद भी वह बाहर घूमता रहा और पुलिस ने जब दबाव बनाने की कोशिश कि उसने उल्टा पुलिस पर हमला कर दिया।

इसी घर में परिवार भी रहता है साथ

मुन्ना के दो बेटे और पत्नी गांव के बाहर खेत में बने इसी मकान में रहते हैं। गांव वालों के अनुसार, मकान काफी बड़ा और आलीशान है। उसके यहां आने वाले व्यक्ति की एंट्री घर के अंदर तभी होती है, जब वह सीसीटीवी से देख लेता है। उसके बारे में पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद ही उसका मेन गेट खुलता है। सोमवार को जब पुलिस पहुंची तो उसने सीसीटीवी में देख लिया और अलर्ट हो गया। इसके बाद उसने घर के अंदर से टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। पुलिस और गांव वालों की मानें तो घर के अंदर उसके दो बेटे और पत्नी भी मौजूद हैं।

300 मीटर दूर पुलिस का घेरा

पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर का मकान 300 मीटर की दूरी से चारो तरफ घेर रखा है। वह किसी भी तरफ अपने घर से भागने की कोशिश करता है तो पुलिस उसे दबोच लेगी। जैसे-जैसे रात बढ़ रही है पुलिस दबाव के साथ घेराबंदी कसती जा रही है। पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद के नेतृत्व में सभी उच्चाधिकारी कई थानों की फोर्स के साथ डटे हैं।

मौके पर पहुंचीं दो बुलडोजर

पुलिस टीम पर फायरिंग के बाद कई थानों की फोर्स पहुंची। वहीं उच्चाधिकारियों के मौके पर पहुंचते ही दो बुलडोजर भी मौके पर बुला लिए गए हैं। इसपर गांव में घर ढहाने की चर्चा शुरू हो गई। ग्रामीण यह भी चर्चा कर रहे हैं कि पुलिस घऱ में घुसने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकती है।

पूरे क्षेत्र में फैली दहशत

धरनीधरपुर नगरिया गांव में पुलिस और हिस्ट्रीशीटर के बीच फायरिंग से पूरे इलाके में दहशत फैल गई। धरनीधरपुर नगरिया ही नहीं, आस-पड़ोस के गांवों के लोग घरों में दुबककर टोह ले रहे हैं। शुरुआत में आसपास काफी संख्या में भीड़ जमा हो गई थी लेकिन रात तक लोग अपने घरों में दुबक गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button