उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

टिकट कटने के बाद स्वाति सिंह का आया बयान, बोलीं- भाजपा मेरी आत्मा, यहीं रहूंगी-यहीं मरूंगी’

लखनऊ: यूपी चुनाव में फिर से सत्ता हासिल करना चाहती भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने योगी कैबिनेट मंत्री स्वाति सिंह का टिकट काट दिया है. लखनऊ की सरोजिनी नगर सीट से बीजेपी ने स्वाति सिंह की जगह ईडी के पूर्व निदेशक राजेश्वर सिंह को मैदान में उतारा है. तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि स्वाति सिंह साइकिल चला सकती हैं। लेकिन बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर स्वाति सिंह ने अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि वह कहीं नहीं जा रही हैं. उन्होंने कहा कि उनकी आत्मा भाजपा है और वह मरते दम तक भाजपा में ही रहेंगी। उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी को सपोर्ट करूंगी और बीजेपी उम्मीदवार राजेश्वर सिंह जी को भी सपोर्ट करूंगी.

बीजेपी से टिकट नहीं मिलने पर स्वाति सिंह ने बुधवार को लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मुझे जो मौका दिया गया उसके लिए मैं पीएम मोदी और गृह मंत्री का शुक्रिया अदा करती हूं. पार्टी ने मुझे महिला मोर्चा का अध्यक्ष बनाया, उसके बाद टिकट देकर मुझे विधायक बनाया, मंत्री बनाया। मेरी आत्मा बीजेपी है। भाजपा मेरे आंसुओं में है। दूसरी पार्टी में जाने का तो सवाल ही नहीं उठता। पार्टी जो भी मौका देगी उसे मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाऊंगा। टिकट कट पर स्वाति सिंह ने कहा कि पार्टी का जो भी फैसला है, उसने कुछ अच्छी सोच रखी होगी.

स्वाति सिंह ने आगे कहा कि टिकट नहीं मिलने पर कोई विवाद नहीं है। मैंने कुछ नहीं कहा। मैं आज भी उस क्षेत्र का विधायक हूं, जो मेरे पास आएगा मैं करूंगा और करता रहूंगा. मेरी आत्मा बीजेपी है। मैं यहीं रहूंगा, यहीं मरूंगा और कहीं नहीं जाऊंगा। संदेश देने के लिए अधिकारी होना जरूरी नहीं है, लेकिन कार्यकर्ता होना जरूरी है। संस्था जो भी जिम्मेदारी देगी, मैं उसे पूरा करूंगा। कमल का फूल प्रत्याशी है और रहेगा।

स्वाति सिंह ने कहा कि हमारे शीर्ष नेतृत्व ने चाहे मोदी जी हों या गृह मंत्री जी, कुछ न कुछ देखा होगा, तभी फैसला लिया होगा। क्या टिकट ही एकमात्र ऐसी चीज है जो महिला सशक्तिकरण की ओर ले जाएगी? मैं आधी आबादी का प्रतिनिधित्व करता हूं। ऐसा नहीं है कि स्वाति सिंह को हर जगह पकड़ा जाए और किसी को मौका मिले। क्या मुझे पार्टी से निकाल दिया गया है? मैं पार्टी में हूं और रहूंगा और मुझे वही सम्मान मिलेगा जो मुझे मिलता रहा है। टिकट न मिलने का मलाल नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button