राशिफल

Aaj Ka Rashifal 20 December 2023: कुंभ समेत ये जातक धन जुटाने में रहेंगे सफल रहेंगे, शाम को मिलेगी गुड न्यूज

Aaj Ka Rashifal 20 December 2023: आज का राशिफल 20 दिसंबर दिन बुधवार को चंद्रमा का संचार गुरु ग्रह की राशि मीन में होने वाला है, जिसकी वजह से गुरु और चंद्रमा एक दूसरे से 12वें घर में रहेंगे और द्वि द्वादश योग का निर्माण होगा। द्वि द्वादश योग के साथ रवि योग, वरीयान योग और रेवती नक्षत्र का शुभ संयोग भी बन रहा है। ग्रह-नक्षत्रों के प्रभाव से कर्क राशि वालों को करियर में मनचाही सफलता मिलेगी और तुला राशि वाले अपना काम पूरा करने में सफल रहेंगे। वहीं कुंभ राशि वाले जल्दबाजी में कोई भी निर्णय लेने से बचें। आइए जानते हैं बुधवार का दिन मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है।

मेष राशिफल: वाहन सावधानी से चलाएं

मेष राशि वालों के व्यापार में आज शालीनता देखने को मिलेगी और धन लाभ के योग बनेंगे। आप अपनी मीठी बातों से जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों का दिल जीतने में सफल रहेंगे। अगर कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव करने की सोच रहे हैं, तो यह भविष्य में आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। आपकी नई संपत्ति की चाहत पर ब्रेक लग सकती है और इसमें कुछ देरी भी हो सकती है। बच्चों के साथ किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का प्लान बनाएंगे। शाम के समय वाहन सावधानी से चलाएं अन्यथा चोट लगने की आशंका बन रही है।

आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। सवा पाव उबली मूंग में घी और शक्कर मिलाकर गाय को खिलाएं।

वृषभ राशिफल: खर्चों का बजट बनाना होगा

वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन खर्चों से भरा रहेगा। आपको अपने खर्चों का बजट बनाना होगा, तभी आप अपने पैसों का सही इस्तेमाल कर पाएंगे। अगर आज आप किसी से पैसा उधार लेने की सोच रहे हैं तो थोड़ा इंतजार करें क्योंकि इसे चुकाना मुश्किल होगा। विवाह योग्य लोगों के लिए विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे, जिन्हें परिवार के लोग मंजूरी दे सकते हैं। अगर छात्र किसी परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। शाम का समय दोस्तों के साथ मौज मस्ती करते नजर आएंगे।

आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी की पूजा करें और गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें।

मिथुन राशिफल: परिजनों का सहयोग मिलेगा

मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन आर्थिक स्थिति को मजबूत करने वाला रहेगा। अगर आप अपना पैसा शेयर बाजार आदि जगहों पर निवेश करेंगे तो भविष्य में आपको दोगुना मिलेगा, लेकिन किसी विशेषज्ञ की सलाह लेकर ही सही जगह निवेश करें। किसी अटके कार्य के बन जाने से आज प्रसन्न रहेंगे और परिजनों का भी सहयोग मिलेगा। व्यापार में आपको अच्छा लाभ मिलेगा और कारोबार का विस्तार करने की योजना भी बनाएगे। आज परिवार में वाद-विवाद के कारण थोड़े चिंतित रहेंगे, लेकिन शाम तक पिता के सहयोग से यह समाप्त हो जाएगा।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। किन्नरों को कुछ धन दें और आशीर्वाद के रूप में कुछ पैसे वापस ले लें।

कर्क राशिफल: घूमने जाने की योजना बनाएंगे

कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन करियर में मनचाही सफलता दिलाने वाला रहेगा। जो लोग रोजगार की दिशा में प्रयास कर रहे हैं, उन्हें आज कुछ बेहतर मौके मिलेंगे, जिससे आपको चिंताओं से राहत मिलेगी। लाभ प्राप्ति के लिए बनाई गई योजनाओं से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। किसी मित्र के साथ घूमने जाने की योजना बनाएंगे और किसी सामाजिक संस्था से जुड़ने का मौका मिलेगा। सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को आज कोई विशेष उपलब्धि हासिल हो सकती है।

आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान गणेश को मोदक बेसन के लड्डू का भोग लगाएं।

सिंह राशिफल: शुभ आयोजन पर चर्चा होगी

सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आपको कार्यस्थल पर कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण आप चिंतित रहेंगे। किसी बिजनस पार्टनर की मदद से समस्याओं का समाधान खोजने में सफल रहेंगे, जिससे बिजनस को लाभ होगा। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग और सानिध्य मिलता नजर आ रहा है। आज आप अपने किसी रिश्तेदार की बात सुनकर दुखी होंगे। परिवार में किसी शुभ आयोजन पर चर्चा हो सकती है।आपको कारोबार से जुड़ी किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। चींटियों को आटा डालें और बुध के बीज मंत्र का जप करें।

कन्या राशिफल: खानपान पर नियंत्रण रखें

कन्या राशि वाले आज अपनी सेहत का ध्यान रखें और किसी भी तरह की लापरवाही ना करें। अगर आपको कोई समस्या है तो इसके लिए डॉक्टरी सलाह जरूर लें, अन्यथा भविष्य में बड़ी बीमारी का रूप ले सकती है। शारीरिक समस्याओं से राहत पाने के लिए अपने खान-पान पर नियंत्रण रखें और योग व व्यायाम करें। नौकरीपेशा लोगों को आज ऑफिस में उनका मनपसंद काम सौंपा जा सकता है, जिससे वे खुश होंगे। शाम के समय किसी धार्मिक आयोजन में हिस्सा ले सकते हैं।

आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। गणेश चालीसा का पाठ करें और 21 दूर्वा अर्पित करें।

तुला राशिफल: काम पूरा करने में सफल रहेंगे

तुला राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। नौकरी पेशा जातकों को कार्यक्षेत्र में कोई काम सौंपा जा सकता है, जिसमें आपको अपने सहकर्मियों के सहयोग की आवश्यकता होगी और इसे पाकर आप शाम तक अपना काम पूरा करने में सफल रहेंगे। जीवनसाथी को किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर ले जा सकते हैं। रिश्तेदारों से धन का लेन देन करने से बचें अन्यथा आपके रिश्ते में दरार आ सकती है, इसलिए सावधान रहें। शाम के समय कुछ मौसमी बीमारियां आपको घेर सकती हैं, इसलिए अपनी सेहत का ध्यान रखें।

आज भाग्य 62% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान गणेश की पूजा करें और संकटनाशन गणेश स्तोत्र का रोज पाठ करें।

वृश्चिक राशिफल: शिक्षकों से पूरा सहयोग मिलेगा

वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। कार्यक्षेत्र में आज आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जिसकी वजह से कामकाज में मन कम लगेगा। आज दुश्मन आप पर हावी होने की पूरी कोशिश कर सकते हैं, लेकिन आपको उन्हें हराकर आगे बढ़ने की कोशिश करनी होगी अन्यथा कारोबार की गति रुक सकती है। अगर आप किसी की बात सुनकर कुछ करते हैं तो यह आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। छात्रों को शिक्षकों से पूरा सहयोग मिलेगा, जिसकी वजह से शिक्षा के क्षेत्र में आ रही अड़चन दूर होगी।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। मां दुर्गा की पूजा करें और दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

धनु राशिफल: रिश्ता मजबूत रहेगा

धनु राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। अगर आप पर कोई कर्ज है तो आज उसे चुकाने में सफल रहेंगे, जिससे आपको आराम महसूस होगा। बच्चों को अच्छे सामाजिक कार्य करते देखकर प्रसन्न होंगे। लव लाइफ वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं, जिससे खुशी बनी रहेगी और रिश्ता मजबूत रहेगा। परिवार के किसी सदस्य से समय पर मदद न मिलने से आपका मन थोड़ा परेशान हो सकता है, लेकिन फिर भी आप किसी से कुछ नहीं कहेंगे। नौकरी पेशा और व्यापारियों को आज अच्छा लाभ होगा।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। हरी मूंग का सेवन के साथ दान भी करें।

मकर राशिफल: महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी

मकर राशि वालों के आसपास का माहौल खुशनुमा रहेगा। माता-पिता और जीवनसाथी से कोई नया वाहन खरीदने के बारे में चर्चा कर सकते हैं, जिसके लिए आपको मंजूरी भी मिल सकती है। ससुराल के किसी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। आज आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए जो भी प्रयास करेंगे, उसमें सफलता जरूर मिलेगी। शाम के समय दोस्तों के साथ घूमने-फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी, जो आपके बिजनस के लिए फायदेमंद रहेगी।

आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी की पूजा करें और गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

कुंभ राशिफल: जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें

कुंभ राशि वालों को आज कोई भी काम जल्दबाजी में करने से बचना होगा। परिवार या घरेलू बिजनस आदि में कोई निर्णय लेना है तो जल्दबाजी में बिल्कुल भी न लें, अन्यथा यह भविष्य में आपके लिए कुछ परेशानियां खड़ी कर सकता है। नौकरी पेशा जातक आज कार्यक्षेत्र में मौज मस्ती के साथ कार्यों को पूरा करेंगे। किसी दोस्त से अटका धन प्राप्त होने के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी के साथ कोई विवाद चल रहा था तो उन्हें शांत करने की पूरी कोशिश करें। शाम के समय बच्चों को कहीं बाहर ले जा सकते हैं।

आज भाग्य 72% आपके पक्ष में रहेगा। गणपति को सिंदूर और दूर्वा चढ़ाएं। साथ ही लड्डू का भोग लगाएं।

मीन राशिफल: समाज में सम्मान मिलेगा

मीन राशि वालों का सामाजिक दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहने वाला है। सामाजिक और धार्मिक कार्यों के करने से समाज में सम्मान मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों को पैसों की कमी का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण वे थोड़े परेशान रहेंगे और किसी से कर्ज भी लेंगे। व्यापारियों को आज अच्छा लाभ होने के योग बन रहे हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। लंबे समय से रुके हुए काम को पूरा करने के लिए परिवार के किसी सदस्य से मदद मांग सकते हैं। शाम के समय संतान की शिक्षा से संबंधित यात्रा पर जा सकते हैं।

आज भाग्य 84% आपके पक्ष में रहेगा। माता पिता का आशीर्वाद लें और गणेशजी की पूजा करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button