अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

शाहरुख खान की पत्नी गौरी से पूछताछ के ल‍िए ED भेजेगा नोटिस, लखनऊ में दर्ज है धोखाधड़ी का मामला

शाहरुख खान इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म डंकी को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। यह फिल्म 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने को तैयार है। एडवांस बुकिंग के मामले में भी डंकी सालार से आगे कमाई कर रही है। डंकी को लेकर शाहरुख खान के फैंस का क्रेज सोशल मीडिया पर भी देखा जा सकता है। लेकिन इसी बीच शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान पर ईडी ने शिकंजा कसा (Gauri Khan Recieves ED Notice) है। चलिए जानते हैं कि आखिर मामला क्या है।

30 करोड़ रुपये हड़पने का आरोप

दरअसल गौरी खान लखनऊ की एक रियल स्टेट कंपनी तुलसियानी ग्रुप की ब्रांड एंबेसडर हैं। इस ग्रुप ने साल 2015 में इसका ब्रांड एंबेसडर बनाया था। अब कंपनी द्वारा किए गए पेमेंट की जानकारी मांगी गई है। कंपनी पर निवेशकों और बैंक का तकरीबन 30 करोड़ रुपए हड़पने का आरोप है। गौरी खान भी इस कंपनी की जांच के दायरे में आ रही हैं। हालांकि अभी तक गौरी खान का इसपर तो कोई रिएक्शन नहीं आया है, लेकिन इस कार्रवाई में गौरी खान से पूछताछ होना तो तय है।

कई पहलुओं पर होगी पूछताछ

खबरों के अनुसार ब्रांड एंबेसडर होने के नाते उनसे कई पहलुओं पर पूछताछ हो सकती है कि जैसे उस कंपनी से गौरी का क्या कॉन्ट्रैक्ट था, साथ ही उन्हें कितने रुपए का भुगतान किया गया था। बता दें कि यह मामला इस साल सामने आया था जब गौरी खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी। शिकायतकर्ता ने ना केवल इस कंपनी के खिलाफ एफआईआर लिखवाई थी, बल्कि सीएमडी और डायरेक्टर समेत गौरी खान के खिलाफ भी धोखाधड़ी का मामला दर्जा करवाया था।

ईडी के दफ्तर जाना पड़ सकता है

ईडी के अनुसार गौरी खान को नोटिस का जवाब अपने वकील के माध्यम से देना होगा और अगर ईडी अगर उनके जवाब से संतुष्ट नहीं होता है तो गौरी खान को ईडी के दफ्तर में भी पूछताछ के लिए जाना पड़ सकता है। बता दें कि इससे पहले इस मामले में फरवरी में मुंबई निवासी किरीट जसवंत शाह ने लखनऊ के गोल्फ सिटी थाने में तुलसियानी ग्रुप के निदेशक अनिल कुमार तुलसियानी, महेश तुलसियानी और गौरी खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button