राशिफल

Aaj Ka Rashifal 16 Jan 2024: आज मिलेगी नौकरी, निवेश में मिलेगा लाभ, पत्नी से मिलेगा प्यार, पढ़ें दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal 16 January 2024 : ​मंगलवार 16 जनवरी को चंद्रमा का गोचर मीन राशि में उत्तराभाद्रपद नक्षत्र से हो रहा है। ऐसे में आज मीन राशि में मौजूद राशि के साथ चंद्रमा का युति संबंध बनेगा जिसे ज्योतिष शास्त्र में प्रतिकूल फलदायी माना जाता है। इस योग के परिणाम से आज का दिन मीन राशि के लिए उलझन भरा रहने वाला है। जबकि मंगल और चंद्रमा के बीच चतुर्थ दशम योग बनने से वृषभ और सिंह राशि के जातक लाभ पाएंगे। आइए जानते हैं मेष से मीन तक सभी राशियों पर ग्रह गोचर का कैसा प्रभाव रहेगा, देखें अपना आज का राशिफल।

​मेष राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति बेहतर होगी

आज मंगलवार का दिन मेष राशि के जातकों के लिए मिलाजुला और सामान्य रहेगा। परिवार में चल रहे किसी तनाव या विवाद के कारण आपको मानसिक तनाव हो सकता है। सेहत में नरमी महसूस होगी, शरीर में दर्द महसूस सकता है। वैसे कारोबार के मामले में दिन अच्छा है, आप जो भी व्यापार करेंगे उसमें आपको लाभ मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति में लाभ से सुधार संभव है और आपका रहन-सहन भी बेहतर हो सकता है। आपको हर क्षेत्र में अपने परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। आपके वैवाहिक जीवन की बात करें तो आज जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर आपकी कहासुनी हो सकती है।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु को बेसन के लड्डू का प्रसाद चढ़ाएं।

​वृषभ राशि वालों को उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे

वृषभ राशि के लिए आज सितारे कहते हैं किसी करीबी के आगमन से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज आप दोस्तों के साथ मौज मस्ती और उनके साथ देर रात डिनर करने का प्लान बना सकते हैं। आपका कोई पुराना रुका हुआ काम आज पूरा होने की संभावना है। इसे पूरा करने से आपको लाभ मिलेगा और आपका मानसिक संतुलन भी बेहतर होगा। आज आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए आप किसी नई योजना पर काम कर सकते हैं। आपको अपने कारोबार में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। चीटियों को आटा डालें।

​मिथुन राशि के लिए साझेदारी के मामले में दिन अच्छा है

आज का दिन मिथुन राशि के लिए कुछ उलझन वाला रह सकता है। आपको आज संभलकर चलना होगा, परिवार में या आस-पड़ोस में किसी से बहस हो सकती है। सलाह है कि, अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और किसी से अपशब्द न बोलें। आज वाहन सावधानी से चलाएं चोट चपेट लगने की आशंका है। व्यापारियों के लिए दिन थोड़ा परेशानी भरा रहेगा, यदि आप अपने व्यवसाय के साथ साझेदारी में कोई कुछ काम करना चाहते हैं तो इसके लिए दिन अच्छा। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी के साथ भी आपकी साझेदारी अच्छी रहेगी।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। श्री शिव चालीसा का पाठ करें।

​कर्क सेहत के प्रति सजग और सचेत रहें

आज के कर्क राशि के जातकों को स्वास्थ्य के प्रति सचेत और सजग रहना चाहिए। अगर आप किसी रोग से पीड़ित हैं तो अपना अच्छे से इलाज कराएं नहीं तो परेशानी बढ़ सकती है। किसी बात को लेकर आज आपका मन बेचैन हो सकता है। अगर आप किसी यात्रा पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो संभव हो तो उसे टाल दें, वाहन सावधानी से चलाएं। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें, परिवार में किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य संबंधी विषयों को लेकर चिंता होगी।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। संकटनाशन गणेश स्तोत्र’ का पाठ करें।

​सिंह राशि के जातकों का मन प्रसन्न रहेगा

आज का दिन सिंह राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा। किसी सूचना या पुरानी बातों को सोचकर आपका मन प्रसन्न होगा। स्वास्थ्य की बात करें तो जिन जातकों की सेहत नरम चल रही है आज उनकी सेहत में सुधार होगा। पिछले कुछ दिनों से आपके मन में किसी बात को लेकर चिंता चल रही थी, आज वह चिंता दूर हो जाएगी और आपका मानसिक तनाव भी दूर हो जाएगा। आपके परिवार में बिना बुलाए कोई प्यारा मेहमान आ सकता है, जिसे देखकर आपका मन बेहद खुश हो जाएगा।

आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

​कन्या राशि वालों को लाभ के अप्रत्याशित अवसर प्राप्त होंगे

आज का दिन कन्या राशि के जातकों के लिए बहुत बढ़िया रहेगा। आपके घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है, जिसमें आप परिवार और मेहमानों के साथ काफी व्यस्त रहेंगे। आज आपकी मुलाकात किसी वरिष्ठ और खास व्यक्ति से हो सकती है, जिसका आप काफी समय से इंतजार कर रहे थे। सितारे कहते हैं कि आज आपको अप्रत्याशित आर्थिक लाभ भी हो सकता है। व्यापारियों के लिए आज का दिन कमाई के लिहाज से बहुत ही अच्छा है आपको आज लाभ के कई अवसर प्राप्त होंगे।

आज भाग्य 63% आपके पक्ष में रहेगा। प्रातःकाल भगवान सूर्य को तांबे के लोटे से जल अर्घ्य दें।

​तुला राशि वालों को फंसा हुआ धन मिल सकता है

तुला राशि के सितारे बताते हैं कि आज का दिन आपके लिए कुल मिलाकर अनुकूल रहेगा। सितारे यह भी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कुछ खुशी लेकर भी आ रहा है आपका पैसा कहीं फंसा है तो आपका फंसा हुआ धन आज आपको वापस मिल सकता है। बीते कुछ दिनों से चली आ रही परेशानी से आपको राहत मिलेगी। स्वास्थ्य की बात करें तो आज का दिन सेहत के मामले में अनुकूल रहेगा। परिवार के किसी सदस्य से आपकी बहस या कहासुनी हो सकती है इसलिए वाणी और व्यवहार पर संयम रखें।

आज भाग्य 96% आपके पक्ष में रहेगा। गणपति को 11 दूर्वा चढ़ाएं।

​वृश्चिक राशि के जातकों का दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा

आज का दिन वृश्चिक राशि के लिए मिलाजुला रहेगा। अगर आप किसी यात्रा पर जाना चाहते हैं तो आपको यात्रा के दौरान सतर्क रहना होगा। आज आप किसी को पैसा उधार न दें, नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है और आपका उधार दिया हुआ पैसा भी डूब सकता है। आज अपने रिश्तेदारों के कारण आपको व्यापार में घाटा उठाना पड़ सकता है। अपने व्यापार की बागडोर अपने हाथ में रखें तो व्यापार में आपको अच्छा लाभ मिलेगा। अपने शत्रुओं से सावधान रहें।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।

​धनु राशि के जातक सेहत का ध्यान रखें

आज धनु राशि के जातक बताते हैं कि आप जिस भी क्षेत्र में कोई कार्य कर रहे हैं, उस क्षेत्र में सभी को परास्त करते हुए आगे बढ़ेंगे। अगर आप कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो उसमें आपको लाभ मिलेगा और आपके विरोधी चाहकर भी आपका अहित नहीं कर पाएंगे। स्वास्थ्य की बात करें तो आज आपकी सेहत थोड़ी नरम रह सकती है। अपनी सेहत का ख्याल रखें और बाहरी खानपान से परहेज रखें। आज जीवनसाथी के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं, इसलिए अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और अनावश्यक बातों पर चर्चा करने से बचें, नहीं तो वाद-विवाद काफी बढ़ सकता है।

आज भाग्य 64% आपके पक्ष में रहेगा। सफेद चंदन का तिलक लगाएं एवं भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल दें।

​मकर राशि वालों को फंसा हुआ पैसा मिल सकता है

मकर राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपका दिन आज सामान्य रूप से अच्छा रहने वाला है। आज आपको अपना खोया हुआ या फंसा हुआ धन वापस मिल सकता है। परिवार में किसी शुभ कार्य को लेकर बात आगे बढेगी। आज आप कोई नया काम शुरू कर सकते हैं, जिससे आपको लाभ हो सकता है। आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। आपके परिवार में प्रेम और आपसी तालमेल बढ़ेगा। यदि आपके परिवार में कोई पुराना वाद-विवाद चल रहा है इसका अंत हो सकता है।

आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। गायों को गुड़ खिलाएं।

​कुंभ राशि के जातकों को सेहत के प्रति सजग रहना होगा

कुंभ राशि के लिए आज मंगलवार का दिन कुछ उतार-चढ़ाव लेकर आया। आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कोई भी समस्या होने पर डॉक्टर को अवश्य दिखाएं और समय पर दवाई लेते रहें। आज मानसिक तनाव आपको परेशान करेगा। आप मन ही मन किसी बात को लेकर काफी चिंतित रह सकते हैं। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। आज जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, डॉक्टर से उचित दवा लें और इलाज कराएं। यदि संपत्ति से जुड़ा कोई मामला कोर्ट या कचहरी में चल रहा है तो आज इस विषय में आपका पक्ष मजबूत होगा।

आज भाग्य 72% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु का पूजन करें और तिल अर्पित करें।

​मीन राशि वालों को किसी पुरानी समस्या में उलझना पड़ सकता है

मीन राशि के सितारे बताते हैं कि आज का दिन सेहत के मामले में कुछ नरम रह सकता है। आज आपकी कोई पुरानी समस्या फिर से उभर सकती है, जिससे आपको थोड़ा कष्ट हो सकता है। अगर आप किसी यात्रा पर जाना चाहते हैं तो आज यात्रा करने से बचें। यदि आपके परिवार में कोई पुराना विवाद उभर रहा है तो उसे शांत करने का प्रयास करें नहीं तो बात बढ सकती है। आज आपको अपने किसी प्रियजन के स्वास्थ्य को लेकर कोई दुखद समाचार मिल सकता है, जिससे आपका मन काफी परेशान हो सकता है।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। बजरंग बाण का पाठ करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button