राशिफल

Aaj Ka Rashifal 04 February 2024: आज सूर्य की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्मत, मिल सकती है कोई बड़ी खुशखबरी, पढ़ें दैनिक राशिफल

नई दिल्ली। Aaj Ka Rashifal 04 February 2024 Horoscope Today: राशिफल के अनुसार, आज यानी 04 फरवरी 2024, रविवार का दिन का सभी राशियों के लिए शानदार रह सकता है। जहां कुछ राशि के जातक नया कार्य करने का मन में विचार बना सकते हैं, तो वहीं कुछ राशि के जातकों को व्यापार-व्यवसाय में लाभ की स्थिति देखने को मिलेगी। आइए पढ़ते हैं आज का राशिफल और जानते हैं कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए आज का दिन।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Horoscope Today)

आज का दिन आपका सामान्य रहेगा। आज आप किसी नए काम के सिलसिले में लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा आदि में अपना ख्याल रखें। स्वास्थ्य में स्थिति ठीक रहेगी। आज व्यापार-व्यवसाय में आपको आर्थिक सहायता की जरूरत पड़ सकती है, जिस कारण अपने किसी से मदद मांगनी पड़ सकती है। परिवार में पत्नी से कुछ बातों को लेकर अनबन बनी रहेगी।

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Horoscope Today)

आज आपके मन में एक नई उमंग देखने को मिलेगी। आप कुछ नया कार्य करने का मन में विचार बना सकते हैं, जिस कारण आप अपने सहयोगियों से सलाह मशवरा कर सकते हैं। व्यापार-व्यवसाय में आज लाभ की स्थिति देखने को मिलेगी। प्रॉपर्टी में नया निवेश करने का मन बन सकता है। परिवार में मांगलिक कार्य का योग बनेगा। पत्नी और बच्चों के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Horoscope Today)

आज का दिन आपका शानदार रहेगा। स्वास्थ्य के हिसाब से आप किसी बड़ी बीमारी से मुक्त हो सकते हैं। आज किसी विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात आपके लिए नए रास्ते खोलेगी। साथ ही व्यापार-व्यवसाय में आज आप बड़ा परिवर्तन कर सकते हैं, जिससे आपको आगामी समय में लाभ के योग बनेंगे। शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए अच्छा समय है। परिवार में धार्मिक कार्य का आयोजन होगा। परिवार में पत्नी और बच्चों के साथ आज का दिन आपका अच्छा बीतेगा।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Horoscope Today)

आज आप कोई बड़ा निर्णय न लें। नहीं तो आपको बड़ा नुकसान उठाना पड़ता है। व्यापार-व्यवसाय में अपने परिचित व्यक्ति के साथ कोई बड़ी डील न करें। नहीं तो आपके साथ धोखा हो सकता है। आज के दिन आप किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार में चल रहा आपसी विवाद आज खत्म होगा, जिस कारण मन प्रसन्न रहेगा। पत्नी और बच्चों के स्वास्थ्य में गिरावट महसूस होगी।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Horoscope Today)

आज के दिन कहीं बाहर की यात्रा पर जाए, तो वाहन आदि का उपयोग संभाल कर करें। नहीं तो आप किसी बड़ी दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। व्यापार-व्यवसाय में परिवर्तन करना आज आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा। कोई नया प्लान मन में चल रहा है, तो उसके लिए सही समय का इंतजार करें। परिवार में आज आपकी बातों को लोग महत्व नहीं देंगे, जिस कारण आपका मन अपनों से खट्टा हो सकता है। पत्नी और बच्चों के लिए आज स्थान परिवर्तन आप कर सकते हैं।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Horoscope Today)

आज आपका मन पॉजिटिव ऊर्जा से भरा रहेगा। आप किसी योग गुरु की शरण में जा सकते हैं, जिस कारण आपका मन आध्यात्मिक की ओर झुकेगा। आज आप परिवार की चिंता से मुक्त हो सकते हैं। व्यापार-व्यवसाय में कोई बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा। पारिवारिक लोग आज आपके पक्ष में दिखाई देंगे। साथ ही आज आपका कोई निर्णय पत्नी और बच्चों के मन में ठेस पहुंचा सकता है।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Horoscope Today)

आज का दिन आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है। आज आपका कोई विशेष निर्णय आपकी लाइफ में बड़ा परिवर्तन कर सकता है। आर्थिक स्थिति को लेकर आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। व्यापार में लाभ के योग बन रहे हैं। आज भविष्य के लिए आपको एक बड़ी धनराशि निवेश कर सकते हैं। परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन होगा। पत्नी और बच्चों से चल रहे मतभेद दूर होंगे और आपका मन आज प्रसन्न होगा।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Horoscope Today)

आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। स्वास्थ्य कारणों के चलते आप कुछ परेशान रह सकते हैं। आज बाहर के खानपान से बचें। नहीं तो आप मौसमी बीमारियों का शिकार हो सकते हैं। व्यापार-व्यवसाय में आज कोई बड़ा जोखिम न उठाएं। परिवार में पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद की स्थिति बन सकती है।  पत्नी और बच्चों के साथ कहीं बाहर जाने का मन बन सकता है।

 

भगवत गीता के इस श्लोक में भगवान श्रीकृष्ण अर्जुन से कहते हैं कि चिंता से ही दुख मिलता है, किसी अन्य वजह से नहीं। इसलिए चिंता से मुक्त होकर इंसान सुखी और शांत रहता है। साथ ही अवगुणों से मुक्त होता है।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Horoscope Today)

कुछ परेशानियों के चलते आज आपका दिन परेशानी से भरा रहेगा। आज आपका मन अशांत दिखाई देगा। किसी से बातचीत करते समय सावधानी रखें। आज वाद विवाद की स्थिति बन सकती है। वाणी पर संयम रखें। आपका बिगड़ा हुआ कार्य बन सकता है। आज आर्थिक तौर से कुछ परेशानियां सामने आएंगी। व्यापार-व्यवसाय में गिरावट महसूस होगी। आज अपने मित्रों के साथ आप कहीं बाहर जाने का मन बना सकते हैं। पत्नी और बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर मन में चिंता बनी रहेगी।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Horoscope Today)

आज आपका मूड बहुत अच्छा रहने वाला है। मौसम के हिसाब से अपने साथियों के साथ आप बाहर घूमने जा सकते हैं। आज माता-पिता के लिए आप कुछ स्पेशल कर सकते है, जिससे आप और उनके बीच की दूरियां खत्म हो होंगी। आज नौकरी में आपको पदोन्नति मिल सकती है। व्यापार-व्यवसाय में भी बड़े लाभ के योग बन रहे हैं। परिवार में किसी व्यक्ति का आगमन होगा, जिससे कुछ समस्याओं का समाधान होगा। पत्नी से मतभेद दूर होंगे। अपने जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Horoscope Today)

आज का दिन आपके लिए सुखद और शानदार रहने वाला है। घर में कोई नया मेहमान आ सकता है, जिस कारण परिवार का माहौल खुशनुमा होगा। आज आपकी कोई पुरानी मुराद पूरी हो सकती है। व्यापार-व्यवसाय में किसी बड़ी डील का आप हिस्सा बन सकते हैं। साथ ही प्रॉपर्टी खरीदने का आज आपका मन बन सकता है। पत्नी और बच्चों के लिए आप कोई बड़ा डिसीजन आज लेंगे, जो आगामी समय में आपके लिए लाभदायक होगा।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Horoscope Today)

आज आपको किसी दुखद समाचार का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने किसी परिचित को खो सकते हैं, जिस कारण आपका मन उदास रहेगा। आज व्यापार-व्यवसाय में परिवर्तन न करें। किसी अपरिचित व्यक्ति को कोई बड़ी धनराशि उधार के रूप में न दें। नहीं तो आपका काम उलझ सकता है। पारिवारिक लोगों के साथ कुछ बातों को लेकर मतभेद की स्थिति निर्मित होगी। वह आपसे वाद विवाद बढ़ सकता है। पत्नी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। बच्चों के स्वास्थ्य की चिंता बनी रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button