अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

पत्नी की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या, मां के साथ सो रहा बेटा भी घायल, आरोपित पति को पुलिस ने पकड़ा

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिले के थाना बलदेव के गांव अबैरनी में पति ने पत्नी पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया। हत्या के दौरान मौके पर दंपति का 12 साल का मासूम बेटा भी मौजूद था। जब रात में दंपति के बीच झगड़ा हुआ तो बेटे की आंख खुल गई। बेटे ने पुलिस को बताया कि जब मम्मी के सिर पर पापा ने कुल्हाड़ी से हमला किया तो उसने चीखना-चिल्लाना शुरूकर दिया। तभी उसके भी हाथ में कुल्हाड़ी लग जाने के कारण वह घायल हो गया। बेटे ने बताया कि पापा कुछ भी नहीं सुन रहे थे। बस वह मां को मारते जा रहे थे। बता दें कि अबैरनी गांव में पति जंगलिया ने पत्नी निहाल देवी की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी।

मृतका के शरीर पर मिले आधा दर्जन निशान

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मृतक महिला के पूरे शरीर सिर, कान, छाती और आंख पर कुल्हाड़ी के आधा दर्जन निशान मिले हैं। माता-पिता के झगड़े के बीच बेटे आकाश के हाथ में भी चोट लगी है। आकाश ने बताया कि पापा ने मम्मी को कुल्हाड़ी से काट डाला। वहीं चीख-पुकार सुन जबतक लोग मौके पर पहुंचे जब तक काफी देर हो चुकी थी। निहाल देवी की मौत हो चुकी थी। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने पति को कुल्हाड़ी सहित गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 14 सालों से जंगलिया पुत्र रामजीलाल का पत्नी निहाल देवी से विवाद चला आ रहा है। निहाल देवी अपने बीच वाले बेटे राजू के साथ हाथरस में रहती थी। इस दौरान वह अक्सर वह पति से अपने खर्च के लिए पैसे लेने आती थी।

पुलिस कर रही मामले की पड़ताल

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि 28 नवंबर को बेटी अंजलि की शादी थी। जिसमें जंगलिया ने 1 लाख रुपए दिए थे। इसके बाद भी वह सोमवार को अपने खर्च के लिए रुपये ले गई थी। वहीं 16 दिसंबर को वह फिर वापस पति के पास आ गई थी। रात में पति से किसी बात को लेकर उसका विवाद हो गया। विवाद बढ़ने पर पति ने गुस्से में आकर कुल्हाड़ी से हमला कर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी। दंपति के तीन बेटे और एक बेटी है। बड़े बेटे बलवीर की शादी हो गई है। बीच वाला बेटा राजू अपनी पत्नी के साथ हाथरस में रहता है। जबकि छोटा बेटा आकाश अपनी मां के साथ रहता था। आरोपी पति ने पुलिस को बताया कि पत्नी 13-14 सालों से उससे अलग रहती थी। उसने मुझे जीवन भर परेशान किया। उसको मार कर ठीक किया। थाना प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार त्यागी ने बताया पूछताछ व जांच पड़ताल जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights