अपराधउत्तराखंडराज्य

हल्द्वानी में नोट बांटने वाला सलमान खान कौन, किसी को 4 तो किसी को 5 गड्डियां थमा दीं

हल्द्वानी। हैदराबाद से पहुंचे सलमान खान नाम के एक युवक ने बनभूलपुरा में मुस्लिम समुदाय के लोगों को रुपये बांटे हैं। रुपये बांटने का वीडियो सलमान ने खुद अपनी इंस्टाग्राम आइडी पर अपलोड किया है। वीडियो प्रसारित होने पर पुलिस ने बुधवार को उसे पूछताछ के लिए थाने में बुलाया और बाद में छोड़ दिया।

आठ फरवरी को बनभूलपुरा उपद्रव के बाद से सलमान खान नाम का एक युवक लगातार इंस्टाग्राम आइडी पर पोस्ट कर रहा है। यह युवक हैदराबाद का रहने वाला है। नौ फरवरी को उसने पहला पोस्ट जारी किया था। इसके बाद एक्शन व रिएक्शन समेत कईं पोस्ट कर चुका है। एक पोस्ट में उसने बनभूलपुरा उपद्रव में मारे गए लोगों की मदद के लिए रुपये जमा करने के लिए बार कोड भी शेयर किया है।

बनभूलपुरा में महिलाओं को दिए रुपये

17 फरवरी को उसने जो पोस्ट किया है, उसमें एक व्यक्ति भी उसके साथ में हैं और उसके हाथ में काले रंग का एक बैग है। 20 घंटे पहले नया पोस्ट अपलोड किया। इसमें वह बनभूलपुरा पहुंचकर कई महिलाओं को रुपये दे रहा है। बैग को एक छोटा बच्चा हाथ में उठाकर ले जा रहा है। सलमान की आइडी पर वीडियो प्रसारित होते ही पुलिस हरकत में आई और उसे पूछताछ के लिए थाने बुलाया। बाद में उसे छोड़ दिया गया।

एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा का कहना है कि सलमान रुपये कहां से लाया। अगर वह हवाई सेवा से आया तो इतने रुपये कैसे ले आया। इस तरह के कई सवाल पूछे। फिलहाल सलमान वापस लौट गया है। रुपये बांटने के मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस अपना काम कर रही, अल्लाह के फजलोकरम से हालत अच्छे हैं- सलमान

पुलिस की पूछताछ के बाद सलमान ने इंस्टाग्राम पर एक और वीडियो प्रसारित किया है। यह वीडियो कार में बैठकर बनाया गया है, जिसमें वह कह रहा है, पुलिस ने उससे कुछ देर के लिए पूछताछ की। पुलिस अपना काम कर रही है। अल्लाह के फजलोकरम से हालत अच्छे हैं। जो हालात इंटरनेट मीडिया में बताए जा रहे थे, अब वह हालात नहीं हैं। खुशी इस बात से हो रही है कि पुलिस लोगों की मदद कर रही है।

बनभूलपुरा घटना में पुलिस कर्मी भी घायल हो गए थे। पुलिस स्थिति को कंट्रोल कर रही है। मैं हैदराबाद से आया था, इसलिए पुलिस ने मुझसे पूछताछ की। हम हर लोगों की खिदमत करते हैं। फिर वह किसी भी समुदाय का हो।

इंस्टाग्राम पर 1.3 मिलियन फालोअर्स

सलमान खान नाम के युवक के इंस्टाग्राम पर 1.3 मिलियन फालोअर्स हैं। इसने आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी समेत 11 लोगों को फालो किया है। अब तक इंस्टाग्राम पर 823 पोस्ट अपलोड कर चुका है।

विदेशों से फंडिंग की बात आ रही सामने

उपद्रव में मारे गए मुस्लिम समुदाय के लोगों के स्वजन के लिए विदेशों से फंडिंग होने की बात भी सामने आ रही है। पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है। पता लगाया जा रहा है कि अगर फंडिंग हो रही है तो रुपये कहां से आ रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button