दिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

जब दिल्ली एयरपोर्ट के रनवे पर विमान के सामने आ गया शख्स, पायलट की मुस्तैदी और सैकड़ों लोगों जिंदगी…

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के बाद दिल्ली एयर पोर्ट की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है। बताया गया कि शनिवार की रात को एक शख्स दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे की दीवार कूदकर रनवे पर पहुंच गया। हालांकि, पायलट की सूझबूझ के चलते शख्स को पकड़ लिया गया।

नशे में था घूसने वाला शख्स

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को बताया कि दीवार कूदकर हवाई क्षेत्र में घुसा शख्स नशे का आदी था और उस समय वह नशे की हालत में था। पकड़े गए आरोपी की पहचान हरियाणा के ताउडू के रहने वाले इब्राहिम के रूप में हुई है। बता दें कि गणतंत्र दिवस को लेकर हाई अलर्ट के बीच शनिवार की रात करीब 11:30 बजे एयर इंडिया के पायलट ने रनवे पर शख्स को देखा।

पायलट ने दिखाई मुस्तैदी

पायलट ने मुस्तैदी दिखाते हुए तुरंत एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) को सूचित किया, जिसने सीआईएसएफ को घुसपैठिए का पीछा करने का निर्देश दिया। इस पर सीआईएसएफ के जवानों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए शख्स को पकड़ लिया और दिल्ली पुलिस को सौंप दिया। वहीं, इस सुरक्षा चूक मामले में उस दिन ड्यूटी पर मौजूद एक हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है।

न्यायिक हिरासत में भेजा गया

पुलिस उपायुक्त (आईजीआई हवाईअड्डा) उषा रंगनानी ने कहा कि आईपीसी की धारा 447 (आपराधिक) के तहत और विमान सुरक्षा नियम, 2023 की धारा 22 के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया गया और जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button