खेलमनोरंजन

U-19 भारतीय कप्तान यश और बाकी 4 खिलाड़ी क्वार्टर फाइनल से पहले फिट, कोरोना को मात देकर लौटे

अंडर-19 वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल मुकाबले से एक दिन पहले भारतीय क्रिकेट टीम को राहत भरी खबर मिली है. टीम के कप्तान यश धूल समेत पांच खिलाड़ी कोरोना महामारी से उबर चुके हैं और शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ मैच में खेलने के लिए मौजूद रहेंगे। ये सभी पांच खिलाड़ी आयरलैंड के खिलाफ दूसरे ग्रुप मैच से ठीक पहले संक्रमित पाए गए थे। संक्रमित होने वाले खिलाड़ियों में कप्तान यश धूल, आराध्या यादव, उपकप्तान शेख राशिद, वासु वत्स और सिद्धार्थ यादव शामिल हैं। इन सभी खिलाड़ियों को सात दिनों के लिए त्रिनिदाद में आइसोलेशन में रखा गया था। उनकी गैरमौजूदगी में टीम ने अपने उपलब्ध खिलाड़ियों में से प्लेइंग इलेवन उतारी थी और दो मैचों में निशांत सिंधु ने टीम की कमान संभाली थी.

हालांकि इस बार निशांत सिंधु खाडू भी संक्रमित हो गई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक युगांडा के खिलाफ खेले गए आखिरी लीग मैच के बाद सिंधु की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. वह नॉकआउट मैचों में टीम के साथ मौजूद नहीं रहेंगे। निशांत ने टूर्नामेंट के पहले तीन मैचों में टीम की जीत में अहम योगदान दिया। उन्होंने तीन पारियों में 78 रन बनाने के अलावा 4 विकेट भी लिए। निशांत की गैरमौजूदगी में उनकी जगह बाएं हाथ के स्पिनर अनीश्वर गौतम को टीम में शामिल किया गया है।

यश धूल समेत अन्य संक्रमित खिलाड़ी शुक्रवार सुबह एंटीगुआ पहुंचे। आईसीसी के एक सूत्र ने कहा, ‘भारतीय खिलाड़ी चिकित्सकीय रूप से खेलने के लिए फिट हैं। उनके पास मैच की तैयारी और अभ्यास के लिए करीब एक दिन का समय है।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button