अपराधराष्ट्रीय

हैदराबाद में अंतरधार्मिक विवाह हत्याकांड में दो आरोपी गिरफ्तार, मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने की सिफारिश

हैदराबाद ( Hyderabad) के सरूरनगर इलाके (Saroornagar area) से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें दूसरे धर्म के व्यक्ति से विवाह करने पर लड़की के भाई ने अपने बहनोई की कथित तौर पर नृशंस तरीके से हत्या कर दी. एलबी नगर जोन के पुलिस उपायुक्त (DCP) ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि घटना कल रात 8.40 बजे की है. पुलिस के मुताबिक, लड़की के भाई को यह पसंद नहीं था कि उसकी बहन दूसरे धर्म के व्यक्ति से शादी करे. पुलिस ने बताया कि आरोपियों में मृत युवक का साला और उसका एक अन्य रिश्तेदार शामिल है. पुलिस के मुताबिक, उन्होंने उसे जमीन पर गिराया और लोहे की छड़ों से बुरी तरह पीटने के बाद उस पर चाकू से हमला कर दिया. पुलिस के मुताबिक युवक की मौके पर ही मृत्यु हो गई.

लड़की के भाई और उसके आरोपी रिश्तेदार हिरासत में

पुलिस ने बताया कि मृत युवक और उसकी पत्नी का धर्म अलग-अलग है. उन्होंने इस साल जनवरी में लड़की के परिजनों की इच्छा के खिलाफ प्रेम विवाह किया था. पुलिस ने कहा कि सैयद मोबिन अहमद अपनी बहन के नागराजू से संबंधों के खिलाफ था और उसने उसे इसके खिलाफ चेतावनी भी दी थी. एलबी नगर के पुलिस आयुक्त ने कहा कि लड़की के भाई और उसके आरोपी रिश्तेदार को हत्या के सिलसिले में हिरासत में ले लिया गया है और पूछताछ जारी है.

आईपीसी की धारा 302, एससी/एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज

उन्होंने कहा कि मामले में आईपीसी की धारा 302, एससी/एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. जल्द ही जांच पूरी कर ली जाएगी. हम फास्ट ट्रैक कोर्ट में आवेदन करेंगे ताकि इसका ट्रायल जल्द पूरा हो और आरोपियों को सजा मिले. उन्होंने आगे कहा कि मृतक के परिवार को नौकरी के साथ आर्थिक लाभ दिया जाएगा.

मृतक की पत्नी अश्रीन सुल्ताना का बयान

मृतक की पत्नी अश्रीन सुल्ताना ने कहा कि हत्या में शामिल लोगों में मैं सिर्फ अपने भाई को पहचानती हूं. मेरे पति नागराजू को सबके सामने सिग्नल पर पीटा गया. मैंने दर्शकों से मदद की गुहार लगाई लेकिन किसी ने कोई मदद नहीं की. अश्रीन ने आगे कहा कि नागराजू ने मेरी मां से कहा था कि वह मुझसे शादी करने के लिए एक मुस्लिम (इस्लाम) में परिवर्तित हो जाएगा लेकिन मेरी मां ने नहीं सुनी. हमने दोनों ने प्रेम विवाह किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button