अपराधउत्तराखंडराज्य

12वीं के छात्र को मारने के लिए स्कूल में तमंचा लेकर पहुंच गया 10वीं का छात्र, मचा हड़कंप

हरिद्वार: सिडकुल थाना (Haridwar Sidkul Police Station) क्षेत्र के एक स्कूल में 10वीं कक्षा का छात्र 12वीं कक्षा के एक छात्र को मारने के लिए तमंचा लेकर स्कूल जा पहुंचा. लेकिन साथ पढ़ने वाले बच्चों ने समझदारी का परिचय देते हुए इसकी सूचना शिक्षकों को दे दी, जिससे वारदात होने से पहले ही शिक्षकों ने छात्र को तमंचे और कारतूस के साथ धर दबोचा. जिसके बाद सिडकुल पुलिस (Haridwar Sidcul Police) के हवाले कर दिया. पुलिस अब आरोपी छात्र के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई कर रही है. बताया जा रहा है कि दोनों छात्रों में किसी बात को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद 10वीं में पढ़ने वाले छात्र ने इस घटना को दिल पर ले लिया और तमंचा लहराते हुए सीधे स्कूल पहुंच गया.

जिस उम्र में पेंसिल, कॉपी और किताब से खेलने की होती है, उस उम्र में कक्षा 10वीं में पढ़ने वाला एक छात्र ऐसी दुश्मनी पाल बैठा जो उसे इस नन्हीं सी उम्र में ही हत्यारा बना सकती थी. लेकिन साथ पढ़ने वाले छात्रों की सूझबूझ से न केवल वह हत्यारा बनने से बच गया, बल्कि दूसरे छात्र की भी जिंदगी बच गई. सिडकुल थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सिडकुल थाना क्षेत्र के एक स्कूल में पढ़ने वाले दसवीं के एक छात्र को 12वीं में पढ़ने वाले एक छात्र ने दो दिन पहले पीट दिया (dispute between two students) था. जिसके बाद मामला स्कूल प्रबंधन के पास पहुंचा तो स्कूल प्रबंधन ने भी दोनों बच्चों को समझा-बुझाकर मामला निपटा दिया था. लेकिन 10वीं में पढ़ने वाला छात्र अपने साथ हुई मारपीट को शायद भुला नहीं पाया और वह 12वीं के छात्र से बदला लेने के लिए तमंचा लेकर स्कूल जा पहुंचा.

इतना ही नहीं दसवीं के छात्र ने स्कूल में घूम कर दो बार उस 12वीं के छात्र को ढूंढने का प्रयास भी किया, लेकिन वह नहीं मिला. इसी दौरान साथ पढ़ने वाले छात्रों ने छात्र के पास लोडेड तमंचा देख लिया. जिसके बाद समय रहते अपने शिक्षकों को इसकी जानकारी दे दी. शिक्षकों ने सक्रियता दिखाते हुए छात्र को पकड़ लिया और उससे तमंचा बरामद किया. पूछताछ में पता चला कि वह छात्र इतना गुस्से में था कि वह 12वीं के छात्र की हत्या करना चाहता था. थानाध्यक्ष सिडकुल (Haridwar Police Station Sidcul) प्रमोद उनियाल ने बताया कि इस मामले में स्कूल द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर नाबालिग छात्र को हिरासत में ले लिया गया है. उसके खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button