अपराधराष्ट्रीय

पीएनबी घोटाला: सीबीआइ को बड़ी सफलता, काहिरा से मुंबई लाया गया नीरव मोदी का साथी सुभाष शंकर

बैंक धोखाधड़ी मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI)को बड़ी सफलता मिली है। सीबीआई ने भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी के अहम सहयोगी सुभाष शंकर परब को मिस्र से भारत वापस लाने में सफलता हासिल की है। सुभाष शंकर 2018 में नीरव मोदी के साथ भारत से भाग गया था। सीबीआई उसे लंबे समय से भारत वापस लाने की कोशिश में थी।

11,400 करोड़ का है घोटला

सीबीआई 11,400 करोड़ रुपये के  बैंक धोखाधड़ी मामले की जांच कर रही है। और इसमें नीरव मोदी के साथ सुभाष शंकर परब प्रमुख आरोपी है।अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि परब फायरस्टार डायमंड में उप महाप्रबंधक (वित्त) के पद पर था। और वह मिस्र के काहिरा में छिपा हुआ था। उसे मंगलवार सुबह मुंबई लाया गया है। सीबीआई अब मुंबई कोर्ट में सुभाष की पेशी करवाकर अपनी कस्टडी में लेगी और पीएनबी घोटाले में पूछताछ करेगी।

क्या है मामला

पीएनबी बैंक धोखाधड़ी का प्रमुख आरोपी नीरव मोदी इस समय लंदन की एक जेल में है। उसे बी भारत सरकार वापस लाने की कोशिश कर रही है। इसके लिए सीबीआई की मांग पर साल 2018 पर इंटरपोल ने नीरव मोदी, उसके भाई निशाल मोदी और सुभाष शंकर परब के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। सीबीआई ने नीरव मोदी पर सबूतों से छेड़छाड़ करने और गवाहों को प्रभावित करने का भी आरोप लगाया था। और अपने कुछ कर्मचारियों को काहिरा भगाने का आरोप भी नीरव मोदी पर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button