खेलमनोरंजन

श्रीलंका की जीत का सिलसिला टूटा, रोमांचक मुकाबले में भारत ने 41 रनों से दी मात, फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

भारत ने श्रीलंका को 41 रन से शिकस्त देकर सुपर फोर में लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 213 रन बनाने के बाद श्रीलंका की पारी को 41.3 ओवर में 172 रन पर समेट दिया। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने 43 रन देकर 4 विकेट झटके।

श्रीलंका के लिए दुनिथ वेलालगे ने नाबाद 42 जबकि धनंजय डिसिल्वा ने 41 रन बनाये। इन दोनों ने 7वें विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी कर श्रीलंका की उम्मीद बढ़ा दी थी, लेकिन जडेजा ने धनंजया डिसिल्वा को आउट कर टीम इंडिया की वापसी करा दी। इस जीत के साथ टीम इंडिया के 4 प्वाइंट हो गए हैं और उसने एशिया कप के फाइनल में जगह बना ली है।

टीम इंडिया की बल्लेबाजी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने एक बार फिर शानदार शुरुआत दिलायी। कप्तान रोहित शर्मा ने 48 गेंद में 53 रन की तेज तर्रार पारी खेलने के साथ शुभमन गिल (13) के साथ पहले विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी की। लेकिन जैसे ही गिल के रूप में टीम इंडिया को पहला झटका लगा श्रीलंका के स्पिन गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। वेलालगे ने अपने शुरुआती तीन ओवर में गिल, विराट कोहली (तीन रन) और रोहित को आउट कर भारतीय टीम को बैकफुट पर घकेल दिया।पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले लोकेश राहुल (39) और ईशान किशन (33) ने चौथे विकेट के लिए 89 गेंद में 63 रन की साझेदारी कर मैच में वापसी की कोशिश की लेकिन वेलालगे ने राहुल को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद असलंका ने किशन को चलता किया और फिर निचले क्रम के बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखायी। अक्षर पटेल (26) ने मोहम्मद सिराज (नाबाद पांच) के साथ आखिरी विकेट के लिए 27 रन की साझेदारी कर टीम को 213 रन तक पहुंचाया।

एशिया कप फाइनल में टीम इंडिया

टीम इंडिया ने सुपर फोर में लगातार दूसरी जीत दर्ज कर एशिया कप फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। अब प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया 4 अंकों के साथ टॉप पर है और अब भी उसके एक मैच बाकी हैं। 15 सितंबर को टीम इंडिया का सामना बांग्लादेश से होगा। यह मुकाबला भी आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights