खेलमनोरंजन

श्रीलंकाई विकेटकीपर ने दिलाई MS Dhoni की याद, चालाकी दिखाकर पकड़ा हैरतअंगेज कैच, वीडियो वायरल

कोलंबो के एसएससी क्लब में श्रीलंका वर्सेस अफगानिस्तान इकलौता टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच का पहला दिन पूरी तरह से मेजबान श्रीलंका के नाम रहा। श्रीलंका ने पहले अफगानिस्तान को 198 रनों पर ऑलआउट किया और फिर दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट गंवाए 80 रन बना लिए हैं। श्रीलंका ने ये 80 रन महज 14 ओवर में बना लिए हैं। श्रीलंकाई टीम अब अफगानिस्तान से महज 118 रन पीछे है, जबकि उसके सभी विकेट बचे हुए हैं। इस मैच के दौरान श्रीलंकाई विकेटकीपर सदीरा समरविक्रमा ने एक ऐसा कैच लपका, जो एक बार देखकर आपका मन नहीं भरेगा और आप इसे बार-बार देखेंगे। समरविक्रमा ने रहमत शाह का ऐसा कैच लपका, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

अफगानिस्तान की ओर से रहमत शाह ने सबसे ज्यादा रन बनाए और 91 रन बनाकर आउट हुए। प्रभात जयसूर्या की गेंद पर रहमत स्वीप शॉट खेलना चाहते थे, समरविक्रमा ने शॉट खेलने से पहले ही जज कर लिया कि गेंद किस तरफ आएगी।

सदीरा ने बाएं ओर काफी दूर जाकर यह कैच लपका। अफगानिस्तान की ओर से दूसरे बेस्ट स्कोरर नूर अली जदरान रहे। जिन्होंने 31 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका की ओर से विश्व फर्नांडो ने चार जबकि जयसूर्या और असीथा फर्नांडो ने तीन-तीन विकेट निकाले। श्रीलंका की ओर से निशान मधुष्का 36 जबकि दिमुथ करुणारत्ने 42 रन बनाकर नॉटआउट लौटे हैं। श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच यह इकलौते टेस्ट की सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 का हिस्सा नहीं है। अफगानिस्तान आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 का हिस्सा नहीं है और यही वजह है कि यह टेस्ट मैच इस डब्ल्यूटीसी का हिस्सा नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button