ग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआर

सामाजिक संगठन महिला उन्नति संस्था, (भारत) जिला गौतम बुध नगर, शिक्षा दिवस पर शिक्षिकाओं को समानित किया

सामाजिक संगठन महिला उन्नति संस्था(भारत) आज हमारे #विशेष एवं महत्वपूर्ण शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य मे जनपद गौतमबुद्धनगर के देहात क्षेत्र, प्राइमरी सरकारी स्कूल, सेक्टर 5, हरोला, नोएडा मे शिक्षा की लौ जगा रही प्रधानाचार्य, किरण बालाजी एवं अन्य महिला शिक्षिकाओ को आज फूलमाला एवं दुपट्टा पहनाकर सम्मानित किया गया।* । शिक्षिकाओं की अहम भूमिका अपने ज्ञान और प्रतिभा से विधार्थियो को शिक्षा के माध्यम से उनको, उनके परिवार को, समाज और राष्ट्र को समृद्ध,शिक्षित एवं समृद्ध बनाने में उनका योगदान सराहनीय है ।
उन्हें शिक्षा के माध्यम से हमारे भारत वर्ष के ऐतिहासिक एवं संस्कारों के बारे में अपनी मातृ भाषा हिंदी, जो की बहुत सरल है, एक दूसरे की बात को आसानी से समझा जा सकता है, विधार्थियो को समय समय से जागरूक करते रहे । जो विद्यार्थी इंग्लिश मीडियम के है, उन्हे भविष्य में भी अपनी मातृ भाषा हिंदी को जरूर लिखे और बोले । आज के स्कूलों को देखा गया, स्कूल में स्वच्छता, अनुशासन एवं पढ़ाई भी बहुत ही सराहनीय है । यह जो भी कुछ हो रहा है, सिर्फ और सिर्फ प्रधानाचार्य एवं शिक्षिकाओं के कारण, बेखूबी से हो रहा है

इस कार्यक्रम में गौतम बुद्ध नगर की अध्यक्षता, नोएडा देहात अध्यक्ष के नेतृत्व, पूजा अवाना, नोएडा महानगर अध्यक्ष कविता सिंह(गरिमामई भूमिका), अध्यपिकाए पूजा,विनीता, संगीता,जीनू, दीपा, सुमन, जिला पदाधिकारी मीना गौतम, रामदत्त शर्मा, गुडिया सिंह, ज्योति सक्सेना, एवं मंजू देवी, मंजू चौधरी एवं महिला पुलिस भी मौजूद रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights