राष्ट्रीय

सिंधिया ने ट्वीट कर कहा-आपका सामान आपके हॉस्टल के गेट पर, छात्रा के चेहरे पर आई मुस्कान

नई दिल्ली: देश में बड़ी संख्या में लोग रोजाना हवाई सफर करते हैं। कुछ की यात्रा सुगम भी रहती है और कभी-कभी लोगों को दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है। इसी से जुड़ा एक केस सामने आया है जिसमें एक कॉलेज छात्रा को इंडिगो विमान के कारण पेरशानी का सामना करना पड़ा। अनुष्का नाम की इस छात्रा ने ट्विटर पर अपनी पेरशानी शेयर की। उन्होंने बताया कि इंडिगो के विमान की लेट-लतीफी के चलते उन्हें 4 अलग- अलग एयरपोर्ट तक सफर करना पड़ा जिस वजह से उनका सामान उन्हें नहीं मिल पाया। हालांकि शिकायत के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसका संज्ञान लिया और बताया कि उनका लगेज उनके हॉस्टल गेट तक पहुंच गया। अंत में सामान मिलने के बाद छात्रा ने राहत ती सांस ली। अब आइए जानते हैं कि पूरा माजरा क्या है।

3 जुलाई की है घटना
अनुष्का नामक ट्विटर यूजर ने 3 जुलाई यानि रविवार को सिलसिलेवार तरीके से दो ट्वीट किए जिसमें उन्होंने इंडिगो के साथ हवाई सफर के दौरान अपनी परेशानी साझा की। अनुष्का ने बताया कि इंडिगो के विमान IndiGO6E के साथ मेरा बड़ा भयानक अनुभव रहा। उनके अक्षमता और देरी के चलते मुझे अपने गंत्व्य तक पहुंचने के लिए 24 घंटे के अंदर 4 अलग-अलग एयरपोर्ट का सहारा लेना पड़ा। छात्रा ने आगे कहा कि जब मैं पहुंची तो मैंने पाया कि मुझे मेरा चेक-इन लगेज अभी तक नहीं मिला है।

छात्रा अनुष्का ने आगे बताया कि जब उन्होंने इसकी शिकायत तो उन्हें अगले दिन एयरपोर्ट आने को कहा गया। उन्होंने इससे तंग आकर इंडिगो से सवाल किए। उन्होंने इस दौरान मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान होने पर अपना गुस्सा भी जाहिर किया। अनुष्का ने बताया कि उनका कॉलेज शहर के बाहर है और उन्हें वहां से एयरपोर्ट पहुंचने के लिए 700 से 800 रुपये खर्च करने पड़ते हैं। उन्होंने इसके अलावा कभी भी इस विमान में सफर न करने का भी फैसला किया है।

छात्रा को कैसे मिला उनका सामान
अनुष्का के अपनी दिक्कतों को लेकर किए गए ट्वीट के बाद ब्यूरोक्रेट्स इंडिया के ए़डिटर डॉ. नवीन आनंद ने भी इंडिगो की इस व्यवहार प नाराजगी जताई और इंडिगो को उन्हें लड़की का सामान सकुशल लौटाने को कहा।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया- आपका सामान हॉस्टल पहुंच गया है
छात्रा की परेशानी की जानकारी जैसे ही केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लगी उन्होंने छात्रा अनुष्का को राहत देते हुए ट्वीट किया कि आपका सामान आपको हॉस्टल के गेट के पास पहुंचा दियाल है। ख्याल रखिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button