अंतर्राष्ट्रीय

ऋषि सुनक ने वलोडिमिर जेलेंस्की को खिलाई अपनी मां के हाथों से बनाई गई बर्फी, वीडियो वायरल

यूके के पीएम ऋषि सुनक ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की को अपनी मां के हाथ की बनी बर्फी खिलाई. सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है. ऋषि सुनक अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, यह हर दिन संभव नहीं है कि जेलेंस्की आपकी मां की हाथ की बनी बर्फी खाएं.

ऋषि सुनक ने कहा, मेरी मां ने जो भारतीय मिठाई बनाई थी, उसे वे मुझे देना चाहती थीं. इसे बर्फी कहा जाता है. वे इस बर्फी को मुझे पहले नहीं दे सकी थीं, लेकिन बाद में उन्होंने मुझे फुटबॉल मैच के दौरान दी. इसके बाद जब सोमवार को मैं राष्ट्रपति जेलेंस्की से मिला, जब उनसे बातें कर रहा था, उन्हें भूख लगी थी. तो मैंने उन्हें अपनी मां की दी हुई बर्फी दी, जिसे देखकर वे बहुत खुश हुईं.

इस वीडियो को आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर भी शेयर किया गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि जेलेंस्की ऋषि सुनक द्वारा दी गई बर्फी को खाते नजर आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ओ बॉय, ये मायने नहीं रखता कि आप साधारण व्यक्ति हैं या फिर पीएम. आप अपनी मां के हाथ की बनी बर्फी के बिना नहीं रह पाते. यह एशियाई प्यार है. एक अन्य यूजर ने लिखा, यह बहुत प्यारा है, इसे हम सभी मां की बर्फी से जोड़ सकते हैं.

इंस्टाग्राम पर एक अन्य यूजर ने लिखा,  ऋषि इससे कुछ यादें ताजा हो गईं. मुझे बहुत अच्छा लगा, जब आपकी मां फार्मेसी में भारतीय मिठाई लेकर आईं, वे बहुत स्वादिष्ट थीं. एक और यूजर ने लिखा, इस तरह से भारत-यूक्रेन के रिश्ते स्थापित हुए.

ब्रिटेन दौरे पर पहुंचे थे जेलेंस्की

रूस और यूक्रेन के बीच पिछले साल फरवरी से युद्ध जारी है. इसी बीच राष्ट्रपति जेलेंस्की हाल ही में रूस के खिलाफ जवाबी कार्रवाई के लिए नए हथियारों के उद्देश्य से अपने यूरोपीय दौरे पर ब्रिटेन के दौरे पर पहुंचे थे. दोनों नेताओं ने जापान और ब्रिटेन में जी-7 शिखर सम्मेलन के मौके पर भी मुलाकात की और संकेत दिया कि वे अगले कुछ महीनों के भीतर यूक्रेनी लड़ाकू पायलटों को एफ-16 उड़ाने के लिए प्रशिक्षण देना शुरू कर देंगे.

ऋषि सुनक ने कहा था, मुझे खुशी है कि G-7 राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की को इस युद्ध को जीतने और एक स्वतंत्र और लोकतांत्रिक राष्ट्र के रूप में समृद्ध होने के लिए आवश्यक उन्नत सैन्य उपकरण देने के महत्व पर सहमत हो गया है. सनक ने कहा था कि ब्रिटेन यूक्रेन को एयर डिफेंस मिसाइलें और एरियल सिस्टम प्रदान करेगा, जिसमें 200 किमी से अधिक की रेंज वाले ड्रोन भी शामिल हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights