अंतर्राष्ट्रीय

मानहानि के मुकदमे में केस हारी पॉर्न स्टार, स्टॉर्मी डेनियल्स को देना होगा ट्रंप को इतना पैसा

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अदालत तक घसीटने वाली एडल्ट स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स भी फंस गई है और उनके खिलाफ भारी-भरकम जुर्माना लगाया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप ने एडल्ट फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स के खिलाफ कानूनी जीत हासिल कर ली है, जिसके बाद कोर्ट ने स्टॉर्मी डेनियल्स के ऊपर भारी-भरकम जुर्माना लगाया है। स्टॉर्मी डेनियल्स को कैलिफोर्निया में 9वें यूएस सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स ने डोनाल्ड ट्रंप से संबंधित एक मामले में दोषी करार दिया है।

स्टॉर्नी डेनियल्स के खिलाफ केस जीते ट्रंप

कैलिफोर्निया में 9वें यूएस सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स में डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ स्टॉर्मी डेनियल्स ने मानहानि का मुकदमा कर रखा था, जिसमें कोर्ट ने स्टॉर्मी डेनियल्स को ही दोषी पाया है। कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए स्टॉर्मी डेनियल्स को आदेश दिया है, कि वो ट्रंप के लीगल टीम को 1 लाख 21 हजार डॉलरा का हर्जाना भरे। आपको बता दें, कि एडल्ट फिल्म स्टार ट्रंप के वकीलों को कोर्ट के आदेश पर पहले ही 500,000 डॉलर से अधिक का भुगतान कर चुकी है और अब उन्हें एक लाख 21 हजार डॉलर का और भुगतान करने के लिए कहा गया है, जो भारतीय रुपये के हिसाब से करीब एक करोड़ होता है। स्टॉर्मी डेनियल्स ने पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था और वो केस हार गई हैं। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, यह आदेश उसी दिन सुनाया गया है, जब मैनहट्टन की एक अदालत में डोनाल्ड ट्रंप पेश हुए थे, यानि अमेरिकी समय के मुताबिक, कल स्टॉर्मी डेनियल्स के खिलाफ फैसला सुनाया गया है। वहीं, डोनाल्ड ट्रंप को मैनहट्टन क्रिमिनल कोर्ट में 34 आरोप सुनाए गये हैं, जिसमें उन्होंने अपनी संलिप्तता से इनकार कर दिया है।

डोनाल्ड ट्रंप को दी जा रही बधाई

ढिल्लों लॉ ग्रुप की अटॉर्नी हरमीत ढिल्लों ने ट्विटर पर डोनाल्ड ट्रंप को कानूनी जीत हासिल करने पर बधाई दी है और फैसले की एक प्रति सोशल मीडिया पर साझा की है। उन्होंने लिखा है, कि “आज सुबह उनके पक्ष में इस अंतिम अटॉर्नी फीस जीत पर राष्ट्रपति ट्रम्प को बधाई।” आपको बता दें, कि ये मानहानि का मुकदना और न्यूयॉर्क कोर्ट में ट्रंप की पेशी, दोनों अलग अलग मामले हैं, हालांकि दोनों मामलों में स्टॉर्मी डेनियल्स विवाद की केन्द्र में हैं। ट्रंप पर आरोप है, कि स्टॉर्मी डेनियल्स को चुप रखने के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने साल 2016 में राष्ट्रपति चुनाव से पहले उन्हें गोपनीय तरीके से एक लाख 30 हजार डॉलर का भुगतान किया था, हालांकि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने आरोपों से लगातार इनकार किया है।

2018 में ट्रंप पर दायर किया था मुकदमा

स्टॉर्मी डेनियल्स ने साल 2018 में ट्रम्प के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था। स्टॉर्मी डेनियल्स ने आरोप लगाया था, कि एक अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें ट्रम्प के साथ उनके कथित संबंध के बारे में चुप रहने के लिए पार्किंग में धमकी दी थी, जिसको लेकर ट्रंप ने अपने ट्वीट में स्टॉर्मी डेनियल्स को “मक्कारी वाली हरकत।” कहा था। अक्टूबर 2018 में मुकदमे को खारिज करते हुए, संघीय न्यायाधीश एस जेम्स ओटेरो ने कहा था, कि ट्रम्प के बयान को संविधान के प्रथम संशोधन द्वारा संरक्षित किया गया है, क्योंकि उस वक्त वो देश के राष्ट्रपति बन गये थे। हालांकि, बाद में कोर्ट ने स्टॉर्मी डेनियल्स के आरोपों को बेबुनियाद पाया और ट्रंप के खिलाफ उनके मुकदमे को खारिज कर दिया है और अब डोनाल्ड ट्रंप को जीत दे दी गई है। वहीं, मार्च 2022 में स्टॉर्मी डेनियल्स ने कहा था, कि वो डोनाल्ड ट्रंप की टीम को जुर्माना भरने के बजाए वो जेल जाना पसंद करेंगी। हालांकि, इसके बाद वो अभी तक 5 लाख डॉलर से ज्यादा का जुर्माना भर चुकी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights