अपराधउत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

इत्र कारोबारी के घर छापा: आयकर विभाग की टीम बेटे को ले गई साथ, वापस लौटे संयुक्त निदेशक

लखनऊ. कानपुर के कारोबारी पीयूष जैन के यहां आयकर विभाग की छापेमारी की कार्रवाई अब तक जारी है। 24 घंटे बीत जाने के बाद भी नोटों की गिनती अभी तक पूरी नहीं हो सकी है। घर समेत कई ठिकानों पर इनकम टैक्स की टीम ने छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया। पिछले चौबीस घंटे की इस छापेमारी में भारी मात्रा में नकदी समेत कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी आयकर विभाग की टीम के हाथ अहम दस्तावेज लगे हैं। आयकर की टीम ने फिलहाल इत्र कारोबारी पीयूष जैन के बेटे को अपनी हिरासत में ले लिया है।

कानपुर के बाबूपुरवा थाना क्षेत्र स्थित आनंदपुरी कॉलोनी निवासी इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर समेत लगभग 6 ठिकानों पर आयकर विभाग की टीमों ने छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया है। इस कार्रवाई में आयकर विभाग की टीम को 160 करोड़ से अधिक की रकम कैश में बरामद हुई है। इस रकम को गिनने के लिए भारतीय स्टेट बैंक की मदद ली जा रही है। जिनकी मदद से नोटों को गिनने का काम किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार कारोबारी पीयूष जैन के यहां डीजीजीआई की गुजरात यूनिट, सीजीएसटी और आयकर की कार्रवाई चल रही है। छापेमारी की कार्रवाई के दौरान अब तक 160 करोड़ रुपए की नकदी बरामद की जा चुकी है। बताया जा रहा है कि छापेमारी कर रही टीम ने 80 टिन बॉक्सेस और 100 ताले समेत कंटेनर मंगवाये।

इसके अलावा कारोबारी के घर पर नोट गिनने की 2 और मशीनें घर के अंदर भेजी गई है। अब तक कुल 9 मशीनों द्वारा नोटों की गिनती की जा रही हैं। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। वहीं आनंदपुरी में रहने वाले इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर के बाहर सुरक्षा घेरा बढ़ाने के लिए एक बटालियन पीएसी तैनात कर दी गई है। सुबह से पीएसी की टीम घर के आगे तैनात है

गौरतलब है कि कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन का भाई पम्मी जैन समाजवादी पार्टी से एमएलसी है। हाल ही में पम्मी जैन ने समाजवादी इत्र भी लॉन्च किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button