व्यापार

आईपीओ में पैसा लगाने का मौका, आज से खुल गया इस टेक्नोलॉजी का इश्यू

नई दिल्ली. शेयर बाजार इन दिन दिनों आईपीओ से गुलजार है. पिछले कुछ समय से आईपीओ मार्केट में रौनक देखने को मिल रही है. अब एक और कंपनी अपना इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO)  लेकर आ रही है. अगर आप आईपीओ में निवेश करना पसंद करते हैं तो आपके लिए शानदार मौका है. 17 जुलाई को कम्प्यूटिंग सॉल्यूशन प्रोवाइड कराने वाली कंपनी नेटवेब टेक्नोलॉजी इंडिया लिमिटेड का आईपीओ (Netweb Technologies India IPO) खुलने वाला है. इस आईपीओ में निवेशक 19 जुलाई तक निवेश कर सकेंगे. ग्रे मार्केट में यह आईपीओ 350 रुपये से ज्यादा के प्रीमियम पर उपलब्ध है.

30 शेयरों का लॉट साइज

इस आईपीओ के लिए 30 शेयरों का लॉट साइज और 475-500 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया गया है. इसका मतलब है कि एक रिटेल निवेशक को कम से कम 15,000 रुपये और अधिक से अधिक 1,95,000 रुपये का निवेश करना होगा.

206 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी कंपनी

आईपीओ के तहत कंपनी 206 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी. वहीं, मौजूदा प्रमोटर्स और शेयरहोल्डर्स 85 लाख इक्विटी शेयरों की पेशकश करेंगे. अपर प्राइस बैंड से जरिए यह कंपनी 632 करोड़ रुपये जुटाएगी.

कहां होगा पैसे का इस्तेमाल

नेट फ्रेश इश्यू से होने वाली आय का उपयोग सरफेस माउंट टेक्नोलॉजी (SMT) लाइन के बिल्डिंग के सिविल निर्माण और इंटीरियर डेवलपमेंट के लिए किया जायेगा. नए एसएमटी प्रोडक्शन लाइन के लिए उपकरण/मशीनरी की खरीद के लिए किया जाएगा. इसका उपयोग वर्किंग कैपिटल जरूरतों और कर्ज चुकाने के लिए भी होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button