खेलमनोरंजन

विराट कोहली की तारीफ में बैटिंग कोच ने पढ़े कसीदे, उनके शतक पर कह दी बड़ी बात

नई दिल्ली। भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। राठौर का कहना है कि कोहली के पास मैच की परिस्थिति के हिसाब से खुद को ढालने की कला है, जो उनको बाकी प्लेयर्स से अलग बनाती है। बैटिंग कोच के अनुसार, विराट ने जिस तरह से वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में टर्न लेती हुई पिच पर बल्लेबाजी की, वो काबिले तारीफ है।

बैटिंग कोच ने की कोहली की जमकर तारीफ

दरअसल, बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें बैटिंग कोच विक्रम राठौर विराट कोहली को लेकर बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा, “कोहली बैटिंग बहुत अच्छी कर रहे हैं और बतौर बैटिंग कोच मेरा मानना है कि बल्लेबाजी और क्रिकेट में आप खुद को परिस्थिति के हिसाब से कैसे ढाल रहे हैं यह काफी महत्वपूर्ण है।”

उन्होंने आगे कहा, ” विराट आक्रामक क्रिकेट खेलते हैं और उनको डोमिनेट करना पसंद है, लेकिन बेहतर प्लेयर वो है जो टीम की जरूरत और मैच की कंडिशंस के हिसाब से खेले। विराट की सबसे बड़ी खासियत ही यही है कि वह अलग-अलग फॉर्मेट में अलग तरह से बल्लेबाजी करते हैं और कंडिशंस के हिसाब से खुद की बैटिंग को एडजेस्ट करते हैं।”

विराट से सीखे युवा प्लेयर्स

बैटिंग कोच ने आगे कहा, “विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में करके दिखाया भी, जहां गेंद काफी टर्न कर रही थी। जब उनकी बल्लेबाजी करने की बारी आई, तो गेंद बहुत घूम रहा था। हालांकि, उन्होंने जैसे लेफ्ट आर्म स्पिनर के सामने डिफेंस किया, वो कई युवा बल्लेबाजों के लिए सीख है। यंग प्लेयर्स को विराट से सीखना चाहिए कि आपको कैसे खेलना है, जब गेंद आपसे दूर जा रही हो। विराट की बैटिंग को देखकर काफी मजा आया और आज नहीं तो कल उनके बल्ले से शतक तो निकलेगा ही।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button