अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

कमरे में सो रही सास और पत्नी पर पेट्रोल छिड़कर लगाई आग, सास की मौत

सहारनपुर (Saharanpur) में शनिवार सुबह एक युवक ने सोते समय पत्नी और सास पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. घटना में 45 साल की सास पायल की जलकर मौत हो गई. जबकि 22 साल की पत्नी रितिका की हालत गंभीर है. दोनों ने छह महीने पहले घर से भागकर शादी की थी. पत्नी विवाद के बाद मायके आ गई थी. उसी को ले जाने के लिए शामली से पति सहारनपुर में ससुराल आया था.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, यह घटना सहारनपुर के थाना जनकपुरी के जनता रोड स्थित कृष्णा धाम कॉलोनी की है. छह महीने पहले दोनों ने भागकर शादी की थी. रितिका ने बताया कि छह महीने पहले दोनों ने भागकर शादी की थी. अभी मुझे कोई संतान नहीं है. पति का प्रेम-प्रसंग किसी अन्य महिला के साथ चल रहा है. इस वजह से सितंबर में मैं मायके आ गई. मुझे ले जाने के लिए पति बार-बार कॉल कर रहा था. लेकिन, मैं ससुराल नहीं गई. करीब 10 दिन पहले नितिन मेरे पास यहां ससुराल आ गया था. जब पत्नी और सास सो रही थी, तभी पति ने पेट्रोल डालकर जला दिया.

रितिका ने बताया कि मुझे बार-बार मायके से ससुराल चलने के लिए कह रहे थे. 28 अक्टूबर को नितिन की मां बिंदर और देवर आकाश घर पहुंचे थे. दोनों पक्षों में सहमति भी बन गई थी. मैंने कहा कि मेरी मां की तबीयत खराब थी. जिस कारण 3 नवंबर को ससुराल जाने की बात कही, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग मानने को तैयार नहीं थे.

सास पायल की हुई मौत

रोज के लड़ाई-झगड़े से परेशान पत्नी पति के साथ जाने को राजी नहीं थी. इसी वजह से नितिन ने अपनी सास और पत्नी को पेट्रोल छिड़क कर जिंदा जला दिया. घटना की खबर के बाद  कृष्णा धाम कॉलोनी में एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं.आसपास के लोगों से भी उनके परिवार के बारे में पूछ रहे हैं. मृतक सास 7 माह की गर्भवती थी. नितिन ने पत्नी रितिका और सास पायल को जिंदा जलाने की कोशिश की. सास पायल की मौत हो गई. आसपास के लोगों का कहना है कि मृतक पायल 7 माह की गर्भवती थी. उसका पति किसी मामले में हरियाणा में जेल में बंद है. 3 नवंबर को पति को जेल से छूटकर आना था. इस वजह से रितिका 3 नवंबर या उसके बाद ससुराल जाने की बात कह रही थी.

एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने जानकारी देते हुए कहा कि नितिन ने अपनी पत्नी और सास पर पेट्रोल डालकर आग लगाई है. उसकी सास की मौत हो गई है.जबकि पत्नी की हालत नाजुक है. जिला अस्पताल में भर्ती कराया था जहां से अब रेफर कर दिया है. हादसे में पति नितिन भी झुलसा है, जिसका इलाज अस्पताल में ही चल रहा है, जैसे ही डॉक्टर छुट्टी करेंगे उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button