राष्ट्रीय

सिकंदराबाद के स्वप्नलोक परिसर में लगी भीषण आग, 6 लोगों की मौत; शॉर्ट-सर्किट बना हादसे की वजह

हैदराबाद में भयानक आग लगने की घटना सामने आई है. यहां सिकंदराबाद (Secunderabad Fire) के स्वप्नलोक परिसर में भीषण आग लग गई. आग गुरुवार की शाम साढ़े 7 बजे के करीब लगी है. जिसमें कई लोग बुरी तरह जख्मी हो गए हैं. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है.

आग लगने के तुरंत के बाद लोगों ने फायर ब्रिगेड को सुचित और फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर हालात को संभाला और जख्मियों को एंबुलेंस में डालकर अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. घटने के कई वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं. जिनमें देखा जा सकता है आग लगने वाली जगह पर भारी तादाद में लोग मौजूद हैं और आग में झुलसे हुए लोगों को निकालकर अस्पताल भेजा जा रहा है.

दमकल की दस गाड़ियां हादसे वाली जगह पर पहुंची और आग बुझाने के काम में जुट गईं. आग इतनी भयानक थी दूर-दूर तक धुआं और लपटें नजर आ रही थी. खतरे को भांपते हुए पुलिस ने आसपास की इमारतों को भी वक्त रहते खाली करा लिया था.

हैदराबाद के डीएम अमॉय कुमार ने बताया कि लोगों की मौत धुएं की वजह से दम घुटने पर हुई है. उन्होंने बताया कि आग लगने के बाद करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड आग पर काबू पाया. उन्होंने बताया कि आग तीसरी मंजिल से लेकर 8वीं मंजिल तक पहुंच गई थी. जहां पर कई दफ्तर मौजूद हैं.

हैदराबाद के जुड़वां शहर सिकंदराबाद में दो महीने से भी कम वक्त में यह दूसरी बड़ी आग दुर्घटना है. इससे पहले 28 जनवरी को एक और बहुमंजिला इमारत में भयानक आग लगने से 3 लोगों की मौत हो गई थी. इमारत आग में पूरी तरह से जल गई थी. इमरात की हालत इतना बुरी हो गई थी कि बाद में अफसरों ने गिरवा दिया था. क्योंकि ढांचा बेहद कमजोर हो गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button