ग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआर

स्थानीय किसानों को प्राइवेट अस्पतालों एवं स्कूलों में कानून बनने के बाद भी नहीं मिल रही छूट।

ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के द्वारा सस्ते दरों पर अस्पताल एवं स्कूलों को दी गई जमीन के बदले 2016 की बोर्ड बैठक में पारित कानून के तहत स्थानीय किसानों को 2 घंटे सुबह 2 घंटे शाम ओपीडी फ्री एवं विभिन्न इलाकों पर भारी छूट। स्कूलों के द्वारा स्थानीय किसानों के बच्चों को ट्यूशन फीस में 25% छूट की मांग करते हुए करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक सदस्य आलोक नागर के नेतृत्व में प्राधिकरण के नवनिर्वाचित मुख्य कार्यपालक रवि कुमार एनजी पत्र सौंपा।

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय और आलोक नागर ने बताया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने स्थानीय किसानो अधिग्रहण कर ग्रेटर नोएडा शहर में स्थापित प्राइवेट स्कूल एवं अस्पतालों को सस्ते दरों पर प्लॉट अलॉट किए गए जिसकी एवज में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 2016 की बोर्ड बैठक में स्थानीय किसानों के हित में निर्णय लेते हुए अस्पताल मालिकों एवं स्कूल संचालकों के साथ बैठक कर निर्णय लिया गया कि प्राइवेट अस्पताल स्थानीय किसानों के लिए 2 घंटे सुबह 2 घंटे शाम ओपीडी फ्री रखेंगे ऑपरेशन में भी 15% छूट दी जाएगी। वहीं प्रत्येक अस्पताल स्थानीय गरीब लोगों के लिए 10% उनका इलाज मुफ्त किया जाएगा।
चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि इसी तरह स्थानीय किसानों के बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल सके। इसलिए प्रत्येक प्राइवेट स्कूल के द्वारा किसानों के बच्चों को ट्यूशन फीस में 25% छूट दी जाएगी एवं वार्षिक फीस के नाम पर वसूली नहीं की जाएगी। यह कानून ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में बोर्ड बैठक में निर्णय लेते हुए पारित किया लेकिन 7 वर्ष बाद भी ग्रेटर नोएडा के स्थानीय किसानों को ना अस्पताल में लाभ मिल पाया है और ना ही स्कूलों के द्वारा ट्यूशन फीस में छूट दी जा रही है करप्शन फ्री इंडिया संगठन इस मांग को पूर्णता लागू कराने के लिए कार्यकर्ताओं ने प्राधिकरण के नवनिर्वाचित मुख्य कार्यपालक अधिकारी रवि कुमार एनजी से मुलाकात कर चर्चा करते हुए लिखित पत्र सौंपा।
संगठन के जिला अध्यक्ष चौधरी प्रेम प्रधान ने बताया कि प्राधिकरण ने अगर जल्द ही इस कानून को लागू नहीं कराया तो स्थानीय किसान एवं करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ता ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर प्रदर्शन करेंगे।

इस दौरान- आलोक नागर प्रदेश अध्यक्ष बलराज हूण चौधरी प्रेम प्रधान रिंकू बैसला कुलबीर भाटी कृष्ण नागर यतेंद्र नागर सूबेदार जगदीश नागर सत्येंद्र कपासिया धर्मेंद्र भाटी आदि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button