व्यापार

झुनझुनवाला की इस कंपनी के IPO से मिल सकता है कमाई का मौका, साथ में आएगा एक और IPO; जानिए डिटेल

राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली फुटवीयर रिटेलर मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड (Metro Brands Limited) ने अपने IPO के लिए प्राइस बैंड 485-500 रुपये प्रति शेयर रखा है. आईपीओ का साइज 1,368 करोड़ रुपये का रहेगा. कंपनी के मुताबिक, पब्लिक सब्‍सक्रिप्‍शन के लिए आईपीओ 10 दिसंबर को खुलेगा और 14 दिसंबर को बंद होगा. एंकर निवेशक 9 दिसंबर से बोली लगा सकेंगे. आईपीओ (IPO) में निवेशक मिनिमम 30 इक्विटी शेयर के लिए बोली लगा सकते हैं.

IPO में 295 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे. इसके अलावा, ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए प्रमोटर्स और अन्य शेयरधारक 2.14 करोड़ शेयरों की बिक्री के लिए पेश करेंगे. आईपीओ के जरिए कंपनी के प्रमोटर अपनी करीब 10 फीसदी हिस्सेदारी घटाएंगे. फिलहाल, कंपनी में प्रमोटर्स और प्रमोटर ग्रुप की 84 फीसदी हिस्सेदारी है. अपर प्राइस बैंड पर आईपीओ से कंपनी 1,367.5 करोड़ रुपये जुटा सकती है.

फ्रेश इश्‍यू से जुटाई गई रकम का इस्‍तेमाल कंपनी मेट्रो, मोची, वॉकवे और Crocs के अंतर्गत नए स्‍टोर खाने के लिए करेगी. इसके अलावा, फंड का इस्‍तेमाल कॉरपोरेट जरूरतों के लिए भी किया जाएगा. कंपनी के अभी 136 शहरों में 598 स्‍टोर हैं. इनमें से 211 स्‍टोर पिछले तीन साल के दौरान खोले गए हैं. कंपनी ने आईपीओ का आधा हिस्सा योग्य संस्थागत खरीदारों, 15 फीसदी गैर-संस्थागत निवेशकों और 35 फीसदी रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व्‍ड किया है.

मेट्रो ब्रांड्स आईपीओ (IPO) के लिए एक्सिस कैपिटल, एम्बिट, DAM कैपिटल एडवाइजर्स, Equirus Capital, ICICI सिक्‍युरिटीज और मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स को बुक रनिंग लीड मैनेजर नियुक्त किया गया है. मेट्रो ब्रांड के अंतर्गत पहला स्‍टोर 1955 में मुंबई में खुला था. मेट्रो ब्रांड्स एक भारतीय फुटवीयर रिटेलर कंपनी है, जो इकोनॉमी, मिड और प्रीमियम सेगमेंट के मार्केट में अपना विस्‍तार कर रही है. इसमें मेट्रो, मोची, वॉकवे, डा विंची और जे फूटिनी जैसे ब्रांड शामिल हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button