अपराधउत्तर प्रदेशराज्यराष्ट्रीय

एनसीआर के बिल्डर अजय चौधरी की संपत्तियों पर इनकम टैक्स का छापा

आगरा. आयकर विभाग की टीम ने एसीई ग्रुप के अध्यक्ष अजय चौधरी कई ठिकानों पर छापेमारी की है. रिपोर्टस के अनुसार आगरा, दिल्ली, नोएडा सहित एसीई ग्रुप की 40 जगहों पर छापेमारी चल रही है. बता दें कि एसीई ग्रुप के अध्यक्ष अजय चौधरी एनसीआर क्षेत्र के प्रमुख बिल्डरों में से एक हैं और वह यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी माने जाते हैं. जानकारी के अनुसार आयकर विभाग के अधिकारी कंपनी के कॉरपोरेट ऑफिस और कुछ रियल एस्टेट प्रोजेक्ट्स की भी तलाशी ले रहे है. क्योंकि बिल्डर दिल्ली और एनसीआर में कई परियोजनाओं के साथ एक रियल एस्टेट डेवलपर है. इस रेड के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों ने सुरक्षकर्मियों के सभी मोबाइल फोन जब्त कर लिए हैं और वहीं एकाउंट से संबंधित लोगों को फोन करके बुलाया गया है. वहीं अभी तक एसीई ग्रुप की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

इसके साथ ही आगरा में नुओवा ग्रुप के प्रमोटर हरसिमरन सिंह अलघ से जुड़ी संपत्तियों पर आयकर विभाग छापेमारी कर रहा है. जानकारी के अनुसार आयकर अधिकारी आज सुबह 8 बजे नोएडा के सेक्टर 126 में एसीई के कॉर्पोरेट कार्यालय पहुंचे. इसके बाद एसीई ग्रुप के खिलाफ दिल्ली, नोएडा और आगरा में 40 जगहों पर छापेमारी की जा रही है. इससे पहले 31 दिसंबर को आयकर विभाग ने समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक पुष्पराज जैन के कई संस्थानो पर छापा मारा था.

सपा के करीबियों पर आईटी की छापेमारी को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश ने कहा था कि चुनाव आते ही ये सभी केंद्रीय एजेंसियां लोगों को परेशान और बदनाम कर रही हैं और भाजपा की ओर से लगातार साजिश हो रही है। जब पीयूष जैन पर छापा मारा गया और सच्चाई सामने आई, तो भाजपा खुद बेनकाब हो गई. खुद को बचाने के लिए और शर्मिंदगी से उन्होंने पुष्पराज जैन जो कि सपा एमएलसी हैं और उनके साथ अन्य व्यवसायियों पर जानबूझकर छापा मारा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button