अंतर्राष्ट्रीय

इमरान खान ने शहबाज सरकार को दी चेतावनी, 20 मई को 20 लाख लोग पहुंचेंगे इस्लामाबाद

पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान खान ( Imran Khan) को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है. पाकिस्तान के पीएम का आरोप है कि इमरान खान देश में गृहयुद्ध भड़काने का प्रयास कर रहे हैं. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार शहबाज ने रविवार को इमरान खान के एबटाबाद भाषण को पाकिस्तान के खिलाफ एक साजिश करार दिया है. शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif ) ने कहा कि पाकिस्तान के 22 करोड़ लोग, संविधान और राष्ट्रीय संस्थाएं एक व्यक्ति के अहंकार के गुलाम नहीं हैं. इमरान नियाजी जनता को गुलाम बनाना चाहते हैं, लेकिन हम उन्हें पाकिस्तान का हिटलर नहीं बनने देंगे.

इमरान खान को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने आगे कहा कि इमरान ने बहुत झूठ बोला, लेकिन अब उन्हें सच्चाई का सामना करना पड़ेगा. शहबाज ने कहा कि राष्ट्रीय संस्थानों के खिलाफ कहानी गढ़ने वाले असली मीर जाफर और मीर सादिक थे. जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने इमरान खान की तुलना मीर जाफर और मीर सादिक से की, जो पाकिस्तान को लीबिया और इराक जैसा बनाना चाहते हैं. मीर सादिक मैसूर के टीपू सुल्तान के मंत्री थे. 1798-99 में चौथे एंग्लो-मैसूर युद्ध में, उन्होंने श्रीरंगपट्टनम की घेराबंदी के दौरान टीपू सुल्तान को धोखा दिया, जिससे ब्रिटिश जीत का मार्ग साफ हुआ.

मीर जाफर और मीर सादिक से इमरान की तुलना

शहबाज शरीफ ने कहा कि मीर जाफर ने बंगाल के नवाब सिराज उद-दौला के अधीन बंगाल सेना के कमांडर के रूप में कार्य किया और प्लासी की लड़ाई के दौरान भारत में ब्रिटिश शासन के लिए रास्ता बनाते करते हुए उन्हें धोखा दिया. शहबाज ने कहा कि इमरान खान उसी हाथ को काट रहे थे जिसने उन्हें खिलाया था. जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक एबटाबाद में एक रैली के दौरान इमरान खान के भाषण का जिक्र करते हुए शहबाज ने कहा कि आज पाकिस्तान की स्थिति, संविधान और राष्ट्रीय संस्थानों को चुनौती दी गई है, इसलिए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ (PTI) अध्यक्ष के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button