अपराधग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआर

अन्‍तर्राज्‍यीय वाहन चोर गिरोह के चार सदस्‍य गिरफ्तार, 18 दुपहिया वाहन बरामद

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने अन्‍तर्राज्‍यीय दुपहिया वाहन चोरी गिरोह के चार सक्रिय सदस्‍यों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह चोरी के मामलों में अर्धशतक लगा चुका है। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर 17 बाइक और एक स्‍कूटी बरामद की है। आरोपियों की पहचान बॉबी निवासी गाजियाबाद, सागर उर्फ टीटू और शेखर निवासी मेरठ, हाल  पता गाजियाबाद एवं शेखर निवासी लखप्रीत निवासी बरेली, हाल पता बसंत विहार जिला अलीगढ़ के रूप में हुई है। पुलिस गिरोह के अन्‍य सदस्‍यों की तलाश कर रही है। पुलिस ने सभी आरोपियों क खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर जेल भेज दिया है। मामला बिसरख कोतवाली क्षेत्र का है।

क्‍या है पूरा मामला ?

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शहर में बाइक चोर गिरोह के सक्रिय होने की सूचना मिल रही थी। पुलिस टीम ने इस गिरोह को दबोचने के लिए प्रयास शुरू किए। बीते ब्रहस्‍पपति वार को ग्रेटर नोएडा वेस्‍ट स्थित कैप्‍सूल कट के पास पुलिस ने इस गिरोह के चार सदस्‍यों को गिरफ्तार किया। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने विभिन्‍न स्‍थानों से एक स्‍कूटी सहित 18 बाइक बरामद की। पुलिस के अनुसार सागर इस गिरोह का सरगना है। यह गिरोह दिल्‍ली एनसीआर में पिछले एक दशक से वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा था। अनुमानत : यह गिरोह 60 से 65 वाहनों को चुरा चुके हैं। सागर, बॉबी और शेखर पार्किंगों में खड़े दुपहिया वाहनों को चोरी करते थे। चोरी के वाहनों को सुनासन इमारतों, पार्किंगों और प्‍लाट में छिपा देते थे। मामला शांत होने पर लखप्रीत इन चोरी के वाहनों को गाजियाबाद, मेरठ और अलीदगढ में सस्‍ते दामों पर बेच देत था। इस गिरेाह का सरगना सागर उर्फ टीटू और गाजियाबाद एवं गौतम बुद्ध नगर से वाहन चोरी के मामलों में जेल जा चुका है। वहीं बॉबी बलात्‍कार के आरोप में जेल जा चुका है।

मास्‍टर चाबी से खोलते थे हर गाड़ी

पुलिस के अनुसार आरोपी एक मास्‍टर चाबी रखते थे। इससे सभी बाइकों का लॉक आसानी से खोल लेते थे। पुलिस के अनुसार बरामद की गई बाइकों में से लगभग 14 बाइक दिल्‍ली, गाजियाबद एवं गौतम बुद्ध नगर से चोरी की गई है। पुलिस उन लोगों की भी तलाश कर रही है, जिन्‍हें यह गिरोह चोरी की बाइकों को बेचता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button