खेलमनोरंजन

रोहित शर्मा पर भड़क गए पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज, कहा- उन्हें क्या ब्रेक लेने की जरूरत थी क्या

मुंबई: रोहित शर्मा का आईपीएल 2022 में प्रदर्शन बेहद खराब रहा। मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा बल्‍ले से कमाल नहीं दिखा सके और उनकी टीम आईपीएल 2022 की अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर रही। 2008 के बाद यह दूसरा मौका रहा जब रोहित शर्मा आईपीएल के सीजन में 300 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सके। इसके बाद रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में आराम दिया गया है। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने रोहित शर्मा के ब्रेक पर सवाल उठाए हैं।

भारतीय कप्‍तान के साथ विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी को भी प्रोटियाज टीम के खिलाफ आराम दिया गया है। बता दें कि आईपीएल 2022 में रोहित शर्मा ने 14 मैचों में केवल 268 रन बनाए और चिंताजनक बात यह रही कि वो एक भी अर्धशतक नहीं जमा सके। आरपी सिंह ने कहा कि रोहित शर्मा को ब्रेक लेने का अधिकार है, लेकिन कप्‍तान होने के नाते उन पर अतिरिक्‍त जिम्‍मेदारी है और उन्‍हें आगामी सीरीज में टीम का नेतृत्‍व करना चाहिए था।

सिंह के हवाले से इंडिया टीवी ने कहा, ‘मेरे ख्‍याल से रोहित शर्मा को सीरीज खेलना चाहिए थी। आराम करना है या नहीं, ये उनका निजी विचार है। यह निर्भर करता है कि वो कितनी थकान महसूस कर रहे हैं। मगर मुझे नहीं लगता कि उन्‍हें ब्रेक की जरूरत है। उन्‍हें खेलना चाहिए था। यह लंबी सीरीज है और ध्‍यान रहे कि रोहित शर्मा टीम के कप्‍तान हैं।’

पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा कि भारतीय कप्‍तान ने हाल के दिनों में अच्‍छा प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन उन्‍होंने साथ ही कहा कि पहले वो मुंबई इंडियंस के लिए कई मैच विजयी पारियां खेल चुके हैं और खराब दौर में भी उन्‍होंने अच्‍छा प्रदर्शन करके दिखाया है। आरपी सिंह का मानना है कि टीम को टी20 में मैच विनर्स की जरूरत है, जो अपने प्रदर्शन से टीम में दम भरते हैं।

आरपी सिंह ने कहा, ‘आईपीएल में पिछले कुछ सीजन में रोहित शर्मा ने 400 से ज्‍यादा रन नहीं बनाए हैं। कई अन्‍य खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने 400 रन का आंकड़ा पार किया है। टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन निरंतर नहीं रहा है, लेकिन वह पहले कई मैच विजयी पारियां खेल चुके हैं। तो हर किसी को महसूस होता है कि उनकी बल्‍लेबाजी में चिंगारी है। फटाफट प्रारूप में आपको मैच विनर्स की जरूरत है। भले ही वो कुछ मैचों में अपना जलवा बिखेरे तो टीम उन मुकाबलों को जीतती है।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button