अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

शादी के दो घंटे बाद दूल्हे की मौत

गोंडा। रविवार की रात जिस घर में शहनाई की गूंज थी। हर कोई शादी का जश्न मना रहा था। घराती-बराती शादी की खुशियों को अपने-अपने अंदाज में मना रहे थे। सुबह होते-होते कुछ ऐसा हुआ कि हर कोई हतप्रभ रह गया। जनवासे में दूल्हे को एकाएक खून की उल्टी शुरू हो गई, जब तक उसे अस्पताल लाते रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। महज दो घंटे के भीतर ही बेटी का सुहाग उजड़ने से घराती पक्ष के लोगों में शोक की लहर दौड़ गई।

आदमपुर के जमुना भारती की बेटी सोनिया भारती की शादी बभनान के बभनी निवासी प्रदीप भारती के साथ तय हुई थी। रविवार की सुबह से ही शादी की तैयारी चल रही थी। घराती पक्ष के लोग एक-एक प्रबंध करने में लगे हुए थे। शाम को गाजे-बाजे के साथ प्रदीप भारती बारात लेकर पहुंचा। विधिविधान पूर्वक द्वार पूजा की रस्म हुई। इसके बाद रात में प्रदीप व सोनिया ने शादी के सात फेरे लिए। इसमें रात के तीन बज गये। विवाह होने के बाद दूल्हा जनवासे में पहुंचा। सुबह पांच बजे एकाएक दूल्हे की तबीयत बिगड़ गई। जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक उसे खून की उल्टियां होने लगी। यह देख वहां पर अफरा तफरी मच गई।

आनन फानन में दूल्हे को उसके स्वजन निजी चिकित्सक के पास ले गए। वहां से जिला अस्पताल ले जाने को कहा गया। जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही दूल्हे ने दम तोड़ दिया। इसके बाद दूल्हे के शव को लेकर बाराती घर चले गए। यहां दूल्हे की मौत के बाद कोहराम मच गया। दो घंटे पहले जिस बेटी ने शादी के सात फेरे लिए थे, उसका सुहाग उजड़ने की खबर से हर कोई सदमे में है। दुल्हन के पिता जमुना भारती ने कहा कि दूल्हे का अंतिम संस्कार करने के लिए उसके पिता राम भवन उसे अपने आवास ले गए हैं। दूल्हे के पिता रामभवन ने कहा कि बेटे का अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button