अपराधग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआर

पिता और भाई थाने में दर्ज करा रहे थे छेड़खानी की FIR, घर में नाबालिग ने दे दी जान

ग्रेटर नोएडा में एक नाबालिग लड़की ने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इस घटना से यहां हड़कंप मच गया है। दरअसल लड़की के परिजनों का कहना है कि उनकी बेटी के साथ घर में घुसकर एक शख्स ने छेड़छाड़ की है और वो कई दिनों से उसे परेशान भी कर रहा था। बताया जा रहा है कि गुरुवार को जब लड़की के पिता और भाई पुलिस स्टेशन में छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज करवाने गए थे तब इसी बीच लड़की ने घर में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। अधिकारियों के मुताबिक, लड़की को एक स्थानीय शख्स पिछले कई दिनों से परेशान कर रहा था। पिछली रात युवक घर में घुस आया था और वो लड़की से उसका फोन नंबर मांग रहा था। इतना ही नहीं उसने नाबालिग लड़की के साथ छेड़खानी भी की थी।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस मामले में जेवर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज करवाया गया है। पुलिस ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 354 के अलावा पॉक्सो एक्ट के तहत भी केस दर्ज करवाया है। पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘लड़की के भाई आज पुलिस स्टेशन में आए हुए थे और उन्होंने बताया कि आरोपी जहांगीरपुर में रहता है। उनके मुताबिक, आरोपी रात को करीब साढ़े 12 बजे उनके घर में आया था। उसने उनकी बहन से उसका मोबाइल नंबर मांगा और उसके साथ छेड़खानी भी की।’

अधिकारी ने आगे बताया कि जब लड़की के भाई और पिता थाने में बैठकर शिकायत दर्ज करवा रहे थे तब उसी वक्त सूचना मिली कि लड़की ने घर में फांसी लगा ली है। लड़की ने फांसी लगाने के लिए कपड़े टांगने वाले हूक का इस्तेमाल किया था। पुलिस ने लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और इस पूरे मामले में अब जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई है।

पुलिस ने कहा कि शुरुआती जांच-पड़ताल के बाद यह बात सामने आई है कि लड़की और आरोपी एक-दूसरे को पहले से जानते थे और पहले एक-दूसरे के संपर्क में थे। इस मामले में आगे की जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights