ग्रेटर नोएडा

ईएमसीटी अपना स्थापना दिवस गौतम बुध नगर के प्रतिष्ठित एवं गणमान्य व्यक्तियों के साथ द मंथन स्कूल , गौर सिटी के प्रांगण में मनाया।

ईएमसीटी –(एथोमार्ट चेरिटबल ट्रस्ट) ने द मंथन स्कूल में संस्था का स्थापना दिवस मनाया जिसमें गौतम बुध नगर के प्रतिष्ठित लोग एवं सम्मानित समाज सेवी सम्मिलित हुए । आज समाज में उत्कर्ष कार्य कर रहे समाज सेवियों को सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह में कवि राज शम्भु शिखर , डिप्टी कमिश्नर आई॰पी॰एस॰ श्री हरीश चंद्र , ग्रेटर नॉएडा मीडिया धर्मेंद्र कुमार चंदेल जी (दैनिक जागरण), नॉएडा मीडिया क्लब के अध्यक्ष एवं ट्राई सिटी न्यूज़ के संस्थापक पंकज पराशर , द मंथन स्कूल की प्रधानाचर्या श्रीमती पूनम मेहँदी रत्ता, हास्य कवि चेतन चर्चित जी, वीर रस कवि श्री कमल अग्नय जी , एवं अन्य गणमान्य अतिथि मौजूद रहे।ईएमसीटी टीम साथ ही साथ उन लेबर क्लास के बच्चों को भी स्टेज पर बुलाकर स्कूल के बैग भेंट स्वरूप दिया तथा हमारे मुख्य अतिथियों ने उन बच्चों से बात की तथा उनके उज्जवल भविष्य के लिए हर सम्भव मदत करने की इक्षा जतायी। कार्यक्रम की शुभारंभ। दीप प्रज्वलन एवं सरस्वती वंदना से किया गया।

प्रसिद्द हास्य कवि श्री शम्भु शिखर ने ई॰एम॰सी॰टी॰ की समस्त टीम को बँधायी दी
उन्होंने बताया कि मेरे पास समय के अभाव होने के बाद भी मैं संस्था के कार्यक्रम में आने से ख़ुद को रोक ना सका। वह आगे भी संस्था के साथ जुड़कर संस्था को हर सम्भव मदद करेंगे।

गौतम बुध नगर डीसीपी श्री हरीश चंद्र पुलिस को सभी सवेंदनहीन मानते हैं पर मुझे लगता है की सबसे ज़्यादा सवेंदनशील हम पुलिस वाले ही होतें क्यों की हमने देखा है रिश्तों को टूटते बिखरते हुए और हमारा प्रयास रहता है की हम वो रिश्तों को बिखरने बचा सके। ईएमसीटी उस सवेदनशीलता के साथ इन बच्चों के भविष्य के लिए काम कर रही है और हमारी शुभकामनाएं इनके साथ है।

नॉएडा मीडिया क्लब के अध्यक्ष एवं ट्राई सिटी के संस्थापक पंकज पराशर ने ईएमसीटी की टीम के प्रयास को बहुत सराहा और बताया कि समस्याओं के समाधान के लिए निरंतर कार्य करना आवश्यक है ऐसे कार्यों को करने के लिए हम सब को आगे बढ कर आगे आने की आवश्यकता है ।

ग्रेटर नॉएडा मीडिया क्लब के अध्यक्ष एवं दैनिक जागरण के ब्यूरो चीफ़ श्री धर्मेन्द्र चंदेल एक ऐसी संस्था है जो सिर्फ अखबारों की सुर्खियां बनाने के लिए काम नहीं करती वो धरातल पर रह कर समाज के उथ्थान के लिए कार्य कर रही है और हम सब इस कार्य में उनके साथ हैं।

द मंथन स्कूल की प्राचार्य श्रीमति पूनम मेहंदी रत्ता मेरे व्यक्तिगत विचार हैं की अगर हम ये ठान ले की हम कमज़ोर नहीं है , मैं खुद में इतनी काबिल हूँ की मैं अपने लिए खड़े हो सकती हूँ तो हमारी बहुत सारी समस्याएं अपने आप ख़त्म हो जाएँगी।

संस्था की संस्थापक रश्मि पाण्डेय ने बताया कि ईएमसीटी एक संस्था नहीं है एक सोच है जो भारत के नए निर्माण की ओर लेकर जाएगा जहां सबका विकास हो सिर्फ़ सिर्फ़ एक वर्ग ही विकसित होकर रह जाए बल्कि पूरा समाज आगे बढ़ कर अपना योगदान देश की प्रगति के लिए लगाए जिससे समाज का सर्वांगीण विकास हो सके। हम किसी की पैसों से एक या दो बार मदद कर सकते है पर यदि हम किसी को आत्मनिर्भर बनाते है तो हम उसके आने वाली पीढ़ी के भविष्य को भी उज्जवल बना सकते है।
ईएमसीटी संस्था समाज के उन सभी लोगों का सम्मान करती है जो अपने- अपने क्षेत्र में देश के विकास में अच्छा कार्य कर रहे है। आज सम्मान समारोह में समाज के प्रतिष्ठित एवं सम्मानित सदस्यों को सम्मानित किया गया जिनमे डॉक्टर सचिन मिश्रा ( सीएचसी बिसरख) अभिषेक कुमार ( अध्यक्ष नेफोवा) रामवीर तनवर (पॉंड मेन) , विकास कुमार, डॉक्टर राहुल यादव, कावेरी भारद्वाज , मंजुल यादव, अनिता प्रजापति( साथी हाथ बढ़ाना), प्रिन्स शर्मा (चैलेंजर्ज़ ग्रूप), विजेता पाण्डेय , अनुराग चौधरी संस्थापक (वॉस ओफ़ कॉप्स), पुष्पिता मुखर्जी, अनूप सोनी, मनीष श्रीवास्तव, अनिल वर्मा, महावीर ठससु, रिंकल शर्मा, जुनैद हूसेन खान, हेमा दुबे, अवधेश पाण्डेय, शशि सिंह, तम्मना सेठी रहे। साथ ही साथ बच्चों द्वारा डान्स भी प्रस्तुत किया गया।

कार्यक्रम का संचालन श्रीमती सरिता भाटिया ओल इंडिया रेडियो एफ़॰एम॰ 106 की आर॰जे॰ द्वारा किया गया ,
कार्यक्रम का मीडिया पार्ट्नर टेन न्यूज़ रहा।

कार्यक्रम के स्पान्सर्ज़ पटना फ़ार्मसी, काशवी हॉस्पिटल ग्रेटर नॉएडा वेस्ट, यथार्थ हॉस्पिटल, लकड़ी की काठी, उपहार कलेक्शन , ग्लैंज़ एस॰एन॰एस॰ द्वारा किया गया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button