अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

Delhi: बेटी ने मां के घर डाला डाका, बुर्का पहन घर में घुसी और गायब कर दिए गहने; आरोपी बोली- मेरी मां…

पश्चिमी दिल्ली। घर का ताला बंद कर सामान पैक कराने बेटी के घर आई मां के घर से बेटी ने ही सोने व चांदी के गहने और नकदी चोरी कर ली। जब उसकी मां घर आई तो वह सब्जी लेने के बहाने घर से बाहर निकली। उसने शौचालय में बुर्का पहना और मां के घर जाकर वहां से चोरी करके गहने ज्वेलर को बेच दिए।

बिंदापुर थाना पुलिस ने जब घर का निरीक्षण किया और सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो सब साफ हो गया। उसे गिरफ्तार कर जब पूछताछ की तो उसने सारी बात बताई। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

चुरा लिए ये गहने

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त अंकित सिंह ने बताया कि 30 जनवरी को उत्तम नगर के सेवक पार्क की कमलेश ने अपने घर में दिनदहाड़े चोरी की प्राथमिकी दर्ज करवाई थी। उन्होंने कहा था कि अनजान शख्स ने उनके घर से तीन सोने के हार, तीन जोड़ी कान के झुमके, चार सोने की चेन, 4 सोने की अंगूठी, एक जोड़ी कान के टॉप्स, व 25 हजार रुपये नकदी चोरी कर ली है।

बिंदापुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर जिले की एंटी-बर्गलरी सेल ने अपराध स्थल का विश्लेषण किया और पाया कि चोरी करने के लिए कोई बाहर से नहीं आया था। न ही कोई खिड़की तोड़ी गई है और न ही दरवाजा। मुख्य दरवाजे के साथ-साथ अलमारी का ताला भी नहीं टूटा हुआ था। उन्हें शक हुआ कि चोरी में परिवार के ही किसी सदस्य का हाथ है तो आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई।

सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में काले बुर्के में एक महिला घर में आती दिखाई दी। पुलिस ने जब और सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो बुर्का पहनकर घर से निकलने वाली महिला शौचालय में जाती व शिकायतकर्ता की बेटी स्वेता कुछ समय बाद शौचालय से निकलती दिखाई दी।

चोरी की बताई वजह

जब स्वेता से पूछताछ की गई तो पता चला कि उनकी मां का मोह छोटी बहन में ज्यादा है। इस कारण वह उनसे ईर्ष्या करने लगी। उस पर कुछ कर्ज भी हो गया था, जो उसको चुकाना था। इसलिए उसने खुद के ही घर से अपने गहने, जो उसने अपनी मां को रखने के लिए दिए थे व जो छोटी बेटी की शादी के लिए जो रखे थे और पैसे चोरी कर लिए।

जनवरी में स्वेता और उसके परिवार के सदस्य मोहन गार्ड से सेवक पार्क में रहने के लिए आ गए थे। इसलिए जब स्वेता की छोटी बेटी ऑफिस में चली गई तो वह अपनी बड़ी बेटी के घर जाकर उसके घर का सामान पैक करने में मदद करने लगी। इसका फायदा स्वेता ने उठाया। 30 जनवरी को उसने चालाकी से अपनी मां के घर की चाबी चुरा ली। वह सब्जी लाने के बहाने घर से बाहर निकली।

उसने शौचालय जाकर कुछ ही दिन पहले खरीदा बुर्का पहन लिया और अपनी मां के घर पहुंच गई, जहां उसने चाबी से दरवाजा व अलमारी खोलकर सोने का सामान व नकदी चोरी कर ली और चोरी का पता लगने पर दुख जाहिर करने लगी। उसने सोचा था कि किसी को भी अपराध में उसकी संलिप्तता पर संदेह नहीं होगा। उसने आगे बताया कि उसने अपनी मां और बहन के गहने एक ज्वेलर को बेच दिए हैं जो बरामद किये जा चुके है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button