अपराधराष्ट्रीय

मोस्ट वांटेड गैंगस्टर प्रसाद पुजारी को चीन से मुंबई लेकर आई क्राइम ब्रांच की टीम, 20 साल से था फरार

मुंबई: मोस्ट वांटेड गैंगस्टर प्रसाद पुजारी को चीन से मुंबई लाया गया है. बता दें, प्रसाद पुजारी करीब 20 साल से फरार था और उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी की गई थी. जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह उसे चीन से भारत लाया गया. पिछले साल मुंबई पुलिस ने प्रसाद पुजारी के प्रत्यर्पण के लिए चीन के साथ कागजी कार्रवाई शुरू की थी. कागजी कार्रवाई का नतीजा है कि गैंगस्टर प्रसाद पुजारी भारत में है. मुंबई पुलिस ने जानकारी दी कि उसके खिलाफ सिर्फ मुंबई में 15 से अधिक केस दर्ज हैं.

पुलिस उपायुक्त दत्ता नलवाडे ने बताया कि गैंगस्टर प्रसाद पुजारी को मुंबई पुलिस ने छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आज सुबह 2.00 बजे से 2.30 बजे के बीच हिरासत में लिया गया. पुलिस ने बताया कि प्रसाद पुजारी के खिलाफ लास्ट केस मुंबई में साल 2020 में दर्ज किया गया था. प्रसाद पुजारी ने अपनी सुरक्षा के लिए चीनी महिला से शादी कर ली है, जिससे दोनों को एक बेटा भी है. मुंबई पुलिस ने जानकारी दी कि इसी तरह प्रसाद पुजारी की मां को भी 2020 में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था.

प्रसाद पुजारी साल 2005 में भारत से भाग गया था, जिसे मार्च 2008 में चीन में अस्थाई वीजा दिया गया. यह वीजा की अवधि साल 2012 में समाप्त हो गई थी. वह चीन के शेन्जेन शहर के लुओहु जिले में रहता था.

बता दें, शिव सेना कार्यकर्ता चंद्रकांत जाधव को 19 दिसंबर, 2019 को विक्रोली इलाके में गोली मारी गई थी. इस हादसे में वह बाल-बाल बच गए थे. इस मामले में गैंगस्टर प्रसाद पुजारी का नाम सामने आया था.

प्रसाद पुजारी के खिलाफ मुंबई और ठाणे जिले में लगभग 15 से 20 मामले दर्ज किए गए हैं. गैंगस्टर प्रसाद पुजारी को मार्च 2023 में चीनी अधिकारियों ने हांगकांग से हिरासत में लिया था. प्रसाद पुजारी के खिलाफ मुंबई में जबरन वसूली, हत्या और हत्या के प्रयास जैसे कई मामले पहले ही दर्ज किए जा चुके हैं. प्रसाद पुजारी मोस्ट वांटेड आरोपी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button