अपराधदिल्ली/एनसीआरनोएडा

Youtuber Elvish Yadav को स्नेक वेनम केस में कोर्ट से मिली जमानत, 50 हजार रुपये के दो मुचलके पर किया रिहा

यूट्यूबर और बिग बॉस OTT 2 विजेता एल्विश यादव (Elvish Yadav) को शुक्रवार को कोर्ट से जमानत मिल गई है. एल्विश यादव के वकील प्रशांत राठी ने कहा, ‘बेल पर सुनवाई हुई थी, कोर्ट ने ऑर्डर पास कर दिया है. अदालत ने उन्हें (एल्विश यादव को) 50,000 रुपये की निजी मुचलके राशि पर जमानत दे दी है.’

रेव पार्टी में सांपों के जहर की आपूर्ति करने के आरोप में रविवार को गिरफ्तार किए गए एल्विश यादव और उसके दो साथियों ईश्वर और विनय को गौतम बुद्ध नगर अदालत ने जमानत दी है. पुलिस ने एल्विश को बीते रविवार को उस समय गिरफ्तार किया था जब वह नोएडा के सेक्टर 29 में किसी से मिलने आया था.

एल्विश यादव और उसके साथियों को मिली जमानत

वरिष्ठ अधिवक्ता उमेश भाटी देवटा ने बताया कि एल्विश यादव, ईश्वर, विनय की जमानत पर आज अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जय हिंद कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई हुई. उन्होंने बताया कि अधिवक्ताओं ने तीनों की तरफ से उनका पक्ष रखा.

कल खारिज कर दी थी कुछ धाराएं

उन्होंने बताया, ‘नोएडा पुलिस द्वारा लगाई गई कुछ धाराएं अदालत ने कल खारिज कर दी थी. आज अदालत ने दोनों पक्षों के वकीलों की जिरह सुनने के बाद एल्विश और उसके साथियों को जमानत पर रिहा कर दिया. इस मामले में एल्विश की गिरफ्तारी के बाद थाना सेक्टर 20 पुलिस ने उसके दोस्त विनय और ईश्वर को भी गत 20 मार्च को गिरफ्तार कर लिया था.’

अधिवक्ता उमेश भाटी ने बताया कि तीनों को अदालत ने 50-50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत पर रिहा किया है. उन्होंने बताया कि संभवत आज शाम तक तीनों कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद लुक्सर जेल से रिहा हो जाएंगे. उन्होंने बताया कि उनकी जमानत राशि भरने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है.

क्या है पूरा मामला?

बिग बॉस विजेता एल्विश यादव समेत 6 लोगों के खिलाफ कोतवाली सेक्टर 49 में ‘पीपुल्स फॉर एनिमल संस्थान के पदाधिकारी गौरव गुप्ता ने सांपों के जहर की आपूर्ति करने के मामले में 2 नवंबर वर्ष 2023 को मामला दर्ज कराया था. इसके बाद इस मामले में पुलिस ने चार सपेरे और एक अन्य को गिरफ्तार किया था.

पुलिस सूत्रों के अनुसार एक एनजीओ के सदस्य ने स्टिंग ऑपरेशन के आधार पर मामले की शिकायत नोएडा पुलिस से की थी. सूत्रों के अनुसार पुलिस ने सेक्टर-49 इलाके में छापा मारा और उस दौरान पांच आरोपी पकड़े गए थे. सूत्रों के अनुसार पुलिस को मौके से 20 मिलीमीटर ‘स्नेक वैनम’ (सांप का जहर) और 9 जहरीले सांप मिले थे. सूत्रों के अनुसार आरोपियों ने पूछताछ में बताया था कि एल्विश यादव की पार्टी में सांप की सप्लाई किया करते थे.

कानून के जानकारों के अनुसार सांपों के जहर सप्लाई करने व विष का कारोबार करने के आरोप में यू-ट्यूबर एल्विश यादव के खिलाफ कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस ने एनडीपीएस कानून के तहत कई धाराएं लगायी हैं, इसमें एनडीपीएस 8/20/27/ 27ए/29/30/32 शामिल हैं. कल अदालत ने एल्विश पर लगी धारा 27 और 27 ए को हटा दिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button