अपराधराष्ट्रीय

CBI की 33 ठिकानों पर तलाशी, सीआरपीएफ अधिकारियों के परिसर में भी छापेमारी

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर सब इंस्पेक्टर भर्ती में कथित अनियमितताओं से जुड़े मामले में सीबीआई ने बड़ा एक्शन लिया है. एसआई भर्ती घोटाले में सीबीआई की टीम दिल्ली समेत देश के 33 जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. सीबीआई की आज यानी मंगलवार को जम्मू-कश्मीर एसएसबी के पूर्व अध्यक्ष खालिद जहांगीर के परिसरों समेत 33 स्थानों पर तलाशी अभियान जारी है. अधिकारी ने बताया कि जम्मू कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (जेकेएसएसबी) के परीक्षा नियंत्रक अशोक कुमार के परिसरों की भी तलाशी ली जा रही है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सीबीआई की यह छापेमारी राजधानी दिल्ली समेत देशभर के 33 जगहों पर हो रही है. केंद्रीय एजेंसी जम्मू, श्रीनगर, हरियाणा के करनाल, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी; गुजरात के गांधीनगर, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और कर्नाटक में बेंगलुरु में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. अधिकारी की मानें तो एसआई भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में सीबीआई द्वारा की गई छापेमारी का यह दूसरा दौर है. इससे पहले पुलिस ने 5 अगस्त को छापेमारी की थी.

दरअसल, एजेंसी ने कहा था कि सीबीआई ने जम्मू-कश्मीर पुलिस में उप-निरीक्षकों के पदों के लिए 27.03.2022 को जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (JKSSB) द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा में अनियमितताओं के आरोप में 33 आरोपियों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर प्रशासन के अनुरोध पर मामला दर्ज किया है. जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने अनियमितताओं की शिकायतों के बाद पिछले महीने जम्मू-कश्मीर पुलिस में उपनिरीक्षकों (एसआई) की भर्ती रद्द कर दी थी और चयन प्रक्रिया की जांच सीबीआई को सौंपी थी.

5 अगस्त को भी हुई थी छापेमारी

अधिकारी के मुताबिक, एसआई भर्ती घोटाला मामले में जेकेएसएसबी के सदस्य नारायण दत्त, बिचौलियों और उम्मीदवारों सहित 32 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद 5 अगस्त को जम्मू में 28 स्थानों और श्रीनगर और बेंगलुरू में एक-एक स्थान पर छापेमारी की गई थी. उन्होंने बताया कि सीबीआई ने प्राथमिकी में जम्मू में पदस्थापित एक चिकित्सा अधिकारी करनैल सिंह, अखनूर स्थित एक ‘कोचिंग सेंटर’ के मालिक अविनाश गुप्ता और बेंगलुरु की एक कंपनी को भी नामजद किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button