खेलमनोरंजन

कप्तान दसुन शनाका की विस्फोटक पारी से श्रीलंका ने आखिरी 3 ओवरों में पलटी बाजी, आस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हराया

कोलंबो: श्रीलंका ने टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया (SL vs AUS) के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल की। पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 176 रन बनाए। श्रीलंका 17 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 6 विकेट पर 118 रन था। टीम को जीत के लिए 18 गेंदों पर 59 रनों की दरकार थी। इसके बावजूद उसने एक गेंद बाकी रहते मुकाबले को 4 विकेट से अपने नाम कर लिया। टीम को जीत दिलाने का श्रेय कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) को जाता है। टी20 इंटरनेशनल मैच के अंतिम 3 ओवर में अभी तक कोई भी टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए इतने रन बनाकर नहीं जीती थी।

धीमी शुरुआत के बाद किया विस्फोट
श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने 25 गेंदों पर 54 रनों की नाबाद पारी खेली। उनका पीर में 4 छक्के और 5 चौके शामिल थे। एक समय वह 12 गेंद पर 6 रन बनाकर खेल रहे थे। अगली 13 गेंदों पर उन्होंने 48 रन ठोक दिए। वे टी20 के रन चेज में आखिरी चार ओवर (डेथ ओवर) में 50+ का स्कोर बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड ने 18वें ओवर में 22, झे रिचर्ड्सन ने 19वें ओवर में 18 और केन रिचर्ड्सन ने 20वें ओवर में 19 रन दिए। शनाका को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। श्रीलंका की यह पिछले 15 टी20 मैच में सिर्फ तीसरी जीत है।

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज नहीं खेल पाए बड़ी पारी
ऑस्ट्रेलिया को कप्तान आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर ने एक बार फिर अच्छी शुरुआत दी। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी हुई। वॉर्नर 39 और फिंच 29 रन बनाकर आउट हुए। अंतिम में मार्कस स्टोइनिस ने 23 गेंदों पर 38 रनों की पारी खेली। स्टीव स्मिथ ने 27 गेंदों पर नाबाद 37 रन बनाए। टीम का कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाया। श्रीलंका के लिए महीस थीक्षाना ने 2 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button