उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

मतगणना से पहले अखिलेश ने EVM में धांधली का लगाया आरोप, एग्जिट पोल पर उठाए गंभीर सवाल

समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर बड़े आरोप लगाए. उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव को जगह-जगह फोन करके वोटों की गिनती धीमी करने के लिए कहा जा रहा है, जहां बीजेपी हारती है. साथ ही उन्होंने कहा कि आज ईवीएम को बनारस ले जाया जा रहा है. एक ट्रक पकड़ा गया, दो ट्रक लेकर भाग गए।

अखिलेश यादव ने कहा, ”अगर सरकार वोट नहीं चुरा रही थी तो बता दें कि एक गाड़ी रुकी, पकड़ी गई.. दो वाहन क्यों भागे? चोरी नहीं हुई तो प्रशासन ने सुरक्षा के इंतजाम क्यों नहीं किए. इतना बल।” अभी। यूपी से चुनाव बल नहीं गया है। तो अधिकारी (सुरक्षा) क्यों नहीं कर रहे थे। क्या कारण है कि ईवीएम बिना सुरक्षा व्यवस्था के जा रही थी।”

अखिलेश यादव ने कहा कि ईवीएम उम्मीदवार को बताए बिना (यहां से वहां नहीं) जा सकती हैं. अगर ईवीएम को हिलाना है तो कम से कम चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को. यह उनकी जानकारी में होना चाहिए। उन्होंने कहा, ”वे (भाजपा) जिस दिन अखबारों में आए कि कहीं पार्क की सफाई हो रही है, वे (भाजपा) घबरा गए। कहीं घर की सफाई हो रही है।”

अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के लोगों से अपील करते हुए कहा, ”मैं अपनी पार्टी के लोगों से कहूंगा कि जब तक मतगणना नहीं हो जाती, तब तक कम से कम इस पर नजर रखें और वोट कैसे बचाए जा सकते हैं, इस पर लगातार नजर रखें. मशीनें रखी हुई हैं, किसी को आना-जाना नहीं चाहिए। यह लोकतंत्र के लिए बहुत खतरनाक समय है। जो पार्टी हार गई, वह अब जो करने जा रही है, उसे करने की शक्ति उसके हाथ में है।”

प्रेस कांफ्रेंस से पहले अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, ”वाराणसी में ईवीएम के फंसने की खबर यूपी की हर विधानसभा को अलर्ट रहने का संदेश दे रही है. वोटों की गिनती में धांधली की कोशिश को नाकाम करने के लिए सपा-गठबंधन के तमाम प्रत्याशी और समर्थक – अपने कैमरों के साथ तैयार रहें। लोकतंत्र और भविष्य की रक्षा के लिए वोट गिनने में युवा सैनिक बनें!”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights