खेलमनोरंजन

चेन्नई ने शानदार गेंदबाजी के दम पर दिल्ली को 91 रनों के भारी अंतर से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग में आज का दूसरा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में चेन्नई ने दिल्ली को 91 रनों से हरा दिया है। चेन्नई की यह इस सीजन में रनों के हिसाब से सबसे बड़ी जीत है। वहीं दिल्ली की हार के बाद उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है।

डेवोन कॉन्वे ने खेली शानदार पारी

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुआत शानदार रही, पहले विकेट के लिए ऋतुराज गायकवाड और डेवोन कॉन्वे ने 110 रनों की साझेदारी की। गायकवाड ने 41 रनों का योगदान दिया, वही शानदार फॉर्म में चल रहे कॉन्वे शतक लगाने से चूक गए, वें 87 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा शिवम दुबे 32 और एम एस धोनी ने 21 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और टीम का टोटल 208 रनों तक पहुंचाया। कॉन्वे को इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

ताश के पत्तो की तरह ढह गई बल्लेबाजी

चेन्नई से मिले 209 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की शुरुआत ठीक नहीं रही, दूसरे ही ओवर में श्रीकर भरत 8 रन बनाकर आउट हो गए। इसके अलावा फॉर्म में चल रहे डेविड वॉर्नर भी 19 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि बीच में मिशेल मार्श (25) और ऋषभ पंत (21) ने कुछ रन बनाकर छोटी सी साझेदारी कर मैच बनाने की कोशिश की लेकिन वे असफल रहे। दसवें ओवर में मोईन अली ने दो विकेट निकालकर मैच का रुख चेन्नई की ओर मोड़ दिया।

वहीं दिल्ली की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने 24 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना सका। फलस्वरुप दिल्ली की टीम मात्र 117 रनों पर ऑल आउट हो गई। वही इस मैच में चेन्नई की तरफ से शानदार गेंदबाजी की गई, शुरू से ही चेन्नई के गेंदबाजों दिल्ली पर दबाव बनाए रखा। चेन्नई की तरफ से मोईन अली ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। इसके अलावा ड्वेन ब्रावो, सिमरजीत सिंह और मुकेश चौधरी को दो-दो विकेट मिले, वही महेश तीक्षण भी 1 विकेट निकालने में सफल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button