व्यापार

अनिल अंबानी को एक और बड़ा झटका, अब 5 एयरपोर्ट को लीज से वापस लेगी महाराष्‍ट्र सरकार

अनिल अंबानी समूह को विकास के लिए पट्टे पर दिए गए पांच हवाई अड्डों को वापस लेने पर महाराष्ट्र सरकार विचार कर रही है। बारामती, नांदेड़, उस्मानाबाद, लातूर और यवतमाल को साल 2008-09 में हवाई अड्डे पट्टे पर दिए गए थे। लेकिन अनिल अंबानी समूह ने हवाई अड्डों का रखरखाव नहीं किया और न ही बकाया का भुगतान किया। ये जानकारी महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने शुक्रवार को विधानसभा में दी है।

नवी मुंबई हवाई अड्डा अगले साल होगा चालू

फड़णवीस ने कहा कि हम राज्य के महाधिवक्ता से परामर्श करेंगे। हम बकाया राशि का भुगतान करके और बाद में कंपनी से उसे वापस लेकर हवाई अड्डों का प्रभार लेने पर चर्चा करेंगे। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य ने अनुरोध किया है कि नवी मुंबई हवाई अड्डे को अगले साल अगस्त तक चालू कर दिया जाए।

कांग्रेस पार्टी ने उठाए थे सवाल

फडणवीस ने आगे कहा कि, “हवाईअड्डा अगले साल काम करना शुरू कर देगा। लेकिन रनवे को जल्द ही अंतिम कोटिंग मिल जाएगी और हमने अनुरोध किया है कि यह अगले साल अगस्त तक परिचालन शुरू कर दे। दरअसल उपमुख्यमंत्री शहर के हवाई अड्डे पर स्लॉट की कमी पर कांग्रेस के अशोक चव्हाण द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब दे रहे थे। फड़णवीस ने कहा, “एक बार नवी मुंबई हवाईअड्डा तैयार हो जाएगा, तो कनेक्टिविटी, लैंडिंग स्लॉट बढ़ जाएंगे।”

अशोक चव्हाण ने क्या कहा

चव्हाण ने कहा कि चूंकि एमएडीसी और एमआईडीसी समेत कई एजेंसियां राज्य में हवाई अड्डों को संभाल रही थीं, इसलिए इससे भ्रम पैदा हुआ। “हमारे पास एक नोडल एजेंसी होगी जो हवाई अड्डों को संभालेगी। हम मुख्यमंत्री के नेतृत्व में एक बैठक करेंगे और तीन महीने में एक व्यापक योजना लेकर आएंगे।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button