खेलमनोरंजन

मार्नस लाबुशेन ने जड़ा एशेज का पहला शतक, बारिश ने बिगाड़ा इंग्लैंड का खेल

नई दिल्ली। मार्नस लाबुशेन के शतक ने चौथे एशेज टेस्ट के बारिश से प्रभावित चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया को मुसीबत से उबारा। बारिश के कारण दिन का खेल जल्द समाप्त हो गया। स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में पांच विकेट पर 214 रन बनाए और वह अभी इंग्लैंड से 61 रन पीछे है। मिशेल मार्श 31 और कैमरन ग्रीन तीन रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

चौथे दिन का पहला सत्र बारिश से प्रभावित रहा और बिना एक भी गेंद खेले लंच घोषित किया गया। बारिश रुकने के बाद मैच दोबारा शुरू होने पर लाबुशेन ने मार्श के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला। ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन 4 विकेट पर 113 रन से आगे खेलना शुरू किया और लाबुशेन ने संयम से खेला।

लाबुशेन ने जड़ा पहला एशेज शतक

लाबुशेन लगातार अपनी पारी आगे बढ़ाते रहे और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को मुसीबत से निकाला। लाबुशेन ने 63वें ओवर की आखिरी गेंद पर अपना 11वां टेस्ट शतक पूरा किया। इसके बाद उन्होंने रन गति में तेजी लाई और रूट पर चौका जड़ा। दूसरे छोर पर मार्श ने भी उनका बखूबी साथ निभाया और दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी पूरी की।

ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभाला

मार्श और लाबुशेन के बीच इस साझेदारी का अंत रूट ने किया। उन्होंने लाबुशेन को आउट कर इंग्लैंड को राहत की सांस पहुंचाई। लाबुशेन 111 रन बनाकर पवेलियन लौटे। यह उनका पहला एशेज सीरीज का शतक है। हालांकि, टी ब्रेक के वक्त एक बार फिर बारिश ने मैच में खलल डाला, जिससे तीसरा सत्र भी पूरी तरह धूल गया और मैच को जल्द खत्म करना पड़ा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button